अपना शहर चुनें

States

पांच लाख की फिरौती देकर छूटा सहरसा से अगवा इंजीनियर, पुलिस के हत्थे चढ़े किडनैपर

बिहार के सहरसा में हुए अपहरण केस की जानकारी देते पुलिस अधिकारी
बिहार के सहरसा में हुए अपहरण केस की जानकारी देते पुलिस अधिकारी

Engineer Kidnapping Case: बिहार के सहरसा में 24 नवम्बर को मनरेगा के इंजीनियर को दिनदहाड़े अगवा कर लिया गया था और रिहाई के एवज में परिजनों से पंद्रह लाख रुपए की फिरौती मांगी गई थी.

  • Share this:
सहरसा. बिहार के सहरसा से हुए इंजीनियर के अपहरण (Engineer Kidnapping Case) मामले में पुलिस ने नया खुलासा किया है. 24 नवम्बर को सौर बाजार प्रखंड के मनरेगा जूनियर इंजीनियर मुकेश कुमार भारती का अपहरण कर लिया गया था. इस केस में फिरौती के पांच लाख रुपया (Ransom) के साथ तीन अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दरअसल सौर बाजार से अपने घर जा रहे जूनियर इंजीनियर को समदा और बखरी के बीच अगवा किया गया था.

पुलिस के मुताबिक अपहर्ताओं ने अपनी चार चक्का गाड़ी से स्कूटी में धक्का मारकर पहले इंजीनियर को गिरा दिया और फिर अपहरण कर लिया. इसके बाद इंजीनियर मुकेश कुमार भारती के मोबाइल से ही फोन कर पंद्रह लाख रुपये की फिरौती की मांग की जा रही थी. अपहरण के तीन दिन बाद इंजीनियर को अपहर्ताओं ने छोड़ दिया था जिसके बाद से ही पैसे लेकर अपहरणकर्ता द्वारा छोड़ने का कयास लगाये जा रहे थे और इसी बिंदु पर पुलिस भी काम लगातार कर रही थी.

पुलिस को आखिरकार इस केस में सफलता मिली और तीन अपहरणकर्ता फिरौती के रुपये के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ गये. इस बाबत एसपी राकेश कुमार ने बताया कि SDPO सदर के नेतृत्व में SIT टीम बनाई गई थी और अपहरण कांड में लाईनर के काम करने वाले भरत यादव को गिरफ्तार किया गया था. भरत यादव की निशानदेही पर छापेमारी भी गई थी जिसके बाद अपहरणकर्ता द्वारा इंजीनियर को फिरौती लेकर छोड़ दिया गया था.



इस बात को परिजनों ने पुलिस से छिपाया था लेकिन पुलिस की SIT टीम इस पर लगातार काम कर रही थी जिसमें पुलिस को सफलता मिली और अपहरण में शामिल तीन अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है. उनके पास से फिरौती के पांच लाख रुपए, एक इयोन गाड़ी जिसका अपहरण करने में उपयोग किया गया था साथ ही पैसा लेन देन करने में उपयोग किये गये नाव और नाविक को पकड़ा गया है. नाविक के निशानदेही पर रणधीर यादव और विकास यादव को गिरफ्तार किया गया जिनके घर को सर्च करने पर फिरौती के पांच लाख रुपये, दो अवैध हथियार और कारतूस समेत दो मोटरसाइकिल भी मिला है.
रिपोर्ट- कुमार अनुभव सिंह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज