लाइव टीवी

पशु शेड बनवाने के लिये ढ़ाई लाख रुपये घूस ले रहा था मनरेगा कर्मी, विजिलेंस ने दबोचा

News18 Bihar
Updated: September 5, 2018, 1:04 PM IST
पशु शेड बनवाने के लिये ढ़ाई लाख रुपये घूस ले रहा था मनरेगा कर्मी, विजिलेंस ने दबोचा
गिरफ्तार मनरेगा कर्मी

सरकार प्रदत्त पशु शेड योजना से पंचायत में 14 लोगों के लिये पशु शेड निर्माण की योजना स्वीकृत हुई थी. इसी योजना में मनरेगा पीओ द्वारा 14 %की दर से रुपया की मांग की गयी थी

  • Share this:
निगरानी विभाग की टीम ने बिहार के सहरसा में बड़ी कार्रवाई की है. टीम ने सोनबर्षा राज प्रखंड के मनरेगा के पीओ राजीव रंजन को 2 लाख 57 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ धर दबोचा. बुधवार की सुबह पटना से गई निगरनी की टीम ने राजीव को धर दबोचा. राजीव रंजन चौदह पशु शेड बनाने के नाम पर 14 %की दर से दो लाख संतावन हजार रुपये ले रहे थे.

निगरानी विभाग के डीएसपी गोपाल पासवान के नेतृत्व में नौ सदस्यीय टीम ने कायस्थटोला स्थित उनके आवास से रंगे हाथ किया गिरफ्तार. टीम को आवास की तालाशी लेने पर एक लाख तिरानवे हजार नगद रुपये भी मिले.

दरअसल सरकार प्रदत्त पशु शेड योजना से पंचायत में 14 लोगों के लिये पशु शेड निर्माण की योजना स्वीकृत हुई थी. इसी योजना में मनरेगा पीओ द्वारा 14 %की दर से रुपया की मांग की गयी थी जिसे नहीं देने पर कार्य में विलम्ब किया जा रहा था.

निगरानी की टीम ने छापेमारी की प्रक्रिया पूरी की और आरोपी को अपने साथ लेकर पटना गई. पटना में राजीव रंजन को निगरानी अदालत में पेश किया जाएगा. निगरानी विभाग की इस कार्रवाई से इलाके में हड़कंप मच गया.

रिपोर्ट- कुमार अनुभव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सहरसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2018, 1:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर