लाइव टीवी

VIDEO: ट्रेन इंजन की छत पर चढ़ा युवक और हाई टेंशन तार छूने लगा, फिर...

News18 Bihar
Updated: September 19, 2019, 12:31 PM IST
VIDEO: ट्रेन इंजन की छत पर चढ़ा युवक और हाई टेंशन तार छूने लगा, फिर...
बिहार के सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पर ट्रेन इंजन की छत पर चढ़ा युवक और हाईटेंशन तार छूने की कोशिश करने लगा.

ये हाई वोल्टेज ड्राम करीब आधे घंटे तक चलता रहा और इस दौरान ट्रेनों के आवागमन पर असर पड़ा.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 19, 2019, 12:31 PM IST
  • Share this:
सहरसा. सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन (Simri Bakhtiyarpur station) के पास एक हैरतअंगेज वाकया तब देखने को मिला जब एक युवक ट्रेन के इंजन (Roof of Train Engine ) की छत पर चढ़ गया और हाई टेंशन तार छूने की बात करने लगा. सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहे वीडियो (Viral Video) में पाटलिपुत्र से सहरसा की ओर जा रही जनहित एक्सप्रेस (Janhit Express) पर चढ़ा युवक बार-बार हाई टेंशन तार (high-tension wires) छूने की कोशिश करता नजर आया. हालांकि जैसे ही इस बात की सूचना स्टेशन मास्टर को लगी तो फौरन एहतियातन कदम उठाए गए.

बताया जा रहा है कि ये हाई वोल्टेज ड्राम करीब आधे घंटे तक चलता रहा और इस दौरान ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा. हालांकि जैसे ही स्टेशन मास्टर को इस बात का पता चला रेल प्रशासन ने सूझबूझ दिखाई और फौरन बिजली काट दी गई.  बावजूद इसके युवक ट्रेन इंजन की छत से उतने को तैयार नहीं था. हालांकि काफी मशक्कत के बाद उक्त युवक को इंजन से उतारा गया.

बता दें कि बीते 30 अगस्त को इसी रुट के सहरसा-मानसी रेलखंड (Saharsa-Mansi Rail Track) पर एक बड़ा हादसा हो गया था जब एक युवक ट्रेन पर चढ़ा और उसने हाईटेंशन तार छू दिया. युवक के तार को हाथ लगाते ही जोर का धमाका हुआ और वह नीचे आ गिरा था. यह पूरी घटना फानगो हॉल्ट के नज़दीक की थी.



इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया था. इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि सहरसा से अमृतसर जाने वाली 14617 जनसेवा एक्सप्रेस के इंजन पर चढ़ा एक युवक हाईटेंशन तार छूने की कोशिश कर रहा है.



इसी बीच या तो वो इसे छू डेटा या फिर हाई वोल्टेज करंट से उसका हाथ खुद ब खुद तार की ओर खिंच गया और एक धमाके के बाद युवक ट्रेन से नीचे आ गिरा. हालांकि तब यह बात सामने आई थी कि उस युवक का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था.
Loading...

रिपोर्ट- कुमार अनुभव

ये भी पढ़ें- 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सहरसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 19, 2019, 9:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...