लाइव टीवी

विभूतिपुर में मिट्टी खोदने में गिरे धंसने से 11 जख्मी, एक की हालत गंभीर

News18 Bihar
Updated: October 30, 2019, 7:31 AM IST
विभूतिपुर में मिट्टी खोदने में गिरे धंसने से 11 जख्मी, एक की हालत गंभीर
बिहार के समस्तीपुर में मिट्टी धंसने की अलग-अलग घटनाओं में 11 लोग जख्मी हो गए.

छठ पर्व को लेकर पूजा का चूल्हा बनाने के लिए सभी लोग अपने-अपने इलाके के मटखुनमा में गए थे, पहले से सुरंग बन चुका था. अच्छी मिट्टी निकालने के लोभ में ज्यादा अंदर सुरंग में जाकर मिट्टी काटने के क्रम में धंसान हो गई, जिसमें लोग दब गए.

  • Share this:
समस्तीपुर. विभूतिपुर प्रखंड के अलग-अलग जगहों पर मिट्टी धंसने से 11 लोग जख्मी हो गए. इनमें से एक की हालत गंभीर है जिन्हें बेहतर इलाज के लिए निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. मिट्टी धंसने के शिकार हुए सभी लोग छठ पूजा (Chhath Puja) को लेकर चूल्हा बनाने के लिए मिट्टी (Soil) लाने गए थे, इसी दौरान यह हादसा हुआ. घटना विभूतिपुर (Vibhutipur) के आलमपुर कोठी, फौदार घाट फुलवरिया, हरि चौर कापन में हुई.

पहली घटना विभूतिपुर के आलमपुर कोठी में हुई जिसमें गोपाल कुमार महतो की पत्नी सुनीता देवी, खूबलाल पोद्दार की बेटी रीना कुमारी, ढक्कन महतो, उर्मिला देवी, कविता देवी मिट्टी में दबकर जख्मी हो गईं.

वहीं, दूसरी घटना फौदार घाट फुलवरिया में जहां एग गड्ढे में मिट्टी का हिस्सा गिरने की चपेट में आने से आशा देवी, मीना देवी, चिंता देवी, किरण देवी, पूनम देवी जख्मी हो गईं.

तीसरी घटना विभूतिपुर उत्तर वार्ड संख्या एक के चौर कापन में हुई. यहां पहाड़पुर निवासी रामकरण महतो के 26 वर्षीय पत्नी राधा देवी धंसना में दबकर गंभीर रूप से घायल हो गईं.

इनमें से बेलसंडी तारा निवासी जगत महतो की पुत्री आशा देवी को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए समस्तीपुर रेफर कर दिया गया है जिनका इलाज एक निजी क्लिनिक में चल रहा है.

मिट्टी धंसने की घटना में घायल हुई महिला का इलाज करते डॉक्टर.


बताया जा रहा है कि छठ पर्व को लेकर पूजा का चूल्हा बनाने के लिए सभी लोग अपने-अपने इलाके के मटखुनमा में गए थे, पहले से सुरंग बन चुका था. अच्छी मिट्टी निकालने के लोभ में ज्यादा अंदर सुरंग में जाकर मिट्टी काटने के क्रम में धंसान हो गई, जिसमें लोग दब गए.
Loading...

अंचलाधिकारी उदय कांत मिश्रा ने बताया कि पहले से जागरूकता अभियान चलाते हुए लोगों को मटखुनमा में एहतियात बरतने का हिदायत भी दी गई है, फिर भी लोग नहीं मान रहे हैं.

(रिपोर्ट - मुकेश कुमार )

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए समस्तीपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 6:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...