होम /न्यूज /बिहार /बिहार: वैशाली पुलिस से लूटी गई एके-47 समस्तीपुर में लावारिस हालत में मिली, जानें पूरा मामला

बिहार: वैशाली पुलिस से लूटी गई एके-47 समस्तीपुर में लावारिस हालत में मिली, जानें पूरा मामला

समस्तीपुर पुलिस ने वैशाली पुलिस से लूटी गई एके 47 रायफल बरामद की.

समस्तीपुर पुलिस ने वैशाली पुलिस से लूटी गई एके 47 रायफल बरामद की.

Bihar News: पुलिस टीम के ऊपर हुए हमले के बाद कई सवाल उठ रहे हैं. इस हमले के पीछे कहीं अपराधिक तत्वों का हाथ तो नहीं? जि ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

शुक्रवार को अभियान पर निकली वैशाली पुलिस से लूटी गई थी AK47.
समस्तीपुर पुलिस के लिए लूटी गई एके-47 बरामद करना चुनौती थी.
समस्तीपुर पुलिस ने AK 47 बरामदगी के लिए बड़ा अभियान चलाया.

समस्तीपुर. पुलिस टीम पर ग्रामीणों के द्वारा किए गए हमला के दौरान हाजीपुर पुलिस से लूटी गई एके-47 और कारतूस बरामद कर ली गई है. समस्तीपुर पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद घटनास्थल से कुछ दूर हटकर लावारिस हालत में बरामद कर लिया, जिसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली. बता दें कि लूटी गई एके 47 बरामदगी के लिए समस्तीपुर के कई थानों की पुलिस की मदद से द्वारा लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा था. इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया था; जिसके बाद यह सफलता मिली.

एके 47 की बरामदगी सदर अनुमंडल क्षेत्र के मुफस्सिल थाना अंतर्गत सोनवर्षा चौक भुईधरा से हुई है. मिली जानकारी के मुताबिक, इस मामले में 2 लोगों की गिरफ्तारी भी की गई है. बता दें कि शुक्रवार की देर शाम वैशाली पुलिस के द्वारा किसी मामले में अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापामारी किया जाना था, लेकिन पुलिसकर्मियों के वर्दी में नहीं होने और गाड़ी पर नंबर प्लेट अंकित नहीं होने के कारण; ग्रामीणों के बीच गलतफहमी हुई और लोगों ने अपराधी समझकर पुलिस टीम पर हमला बोल दिया. इस हमले में वैशाली पुलिस के 2 जवान जख्मी हो गए थे जिनका उपचार समस्तीपुर सदर अस्पताल में कराया गया.

दरअसल, समस्तीपुर पुलिस के लिए लूटी गई एके-47 को बरामद करना एक चुनौती थी. समस्तीपुर पुलिस के द्वारा किए गए लगातार प्रयास का परिणाम रहा कि लूटे गए हथियार को बरामद कर लिया गया. बता दें कि देर शाम हुए इस घटना के बाद पूरे पुलिस महकमे में खलबली मच गई थी. समस्तीपुर से लेकर पुलिस मुख्यालय तक अलर्ट मोड में इस घटना को लेकर दिख रही थी और पल-पल की जानकारी वरीय अधिकारियों के द्वारा ली जा रही थी.

हालांकि, पुलिस टीम के ऊपर हुए हमले के बाद कई सवाल उठ रहे हैं. इस हमले के पीछे कहीं अपराधिक तत्वों का हाथ तो नहीं? जिन अपराधियों को वैशाली पुलिस की टीम पकड़ने पहुंची थी उनके द्वारा अफवाह फैला कर तो हमला नहीं कराया गया? ये ऐसे सवाल हैं जिनपर पुलिस को जवाब देना चाहिए.

Tags: AK 47, AK-47 Rifle, Bihar News, Samastipur news, Vaishali news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें