चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में समस्तीपुर के वीर सपूत अमन भी शहीद
Samastipur News in Hindi

चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में समस्तीपुर के वीर सपूत अमन भी शहीद
चीन के साथ हुई हिंसक झड़प में शहीद समस्तीपुर का जवान अमन कुमार सिंह (फाइल फोटो)

India-China Border Clash: अमन की शहादत की खबर परिवार वाले और ग्रामीणों को रात के लगभग 10:30 बजे मिली. भारत-चीन बॉर्डर से ही भारतीय सेना के किसी अधिकारी ने फोन करके यह सूचनी दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 17, 2020, 10:22 AM IST
  • Share this:
समस्तीपुर. भारत और चीन के सैनिकों के बीच पूर्वी लद्दाख स्थित गैलवान घाटी (Galwan Valley) में हुए हिंसक झड़प में समस्तीपुर ने भी अपना एक लाल खो दिया है. समस्तीपुर जिला के मोहिउद्दीन नगर प्रखंड के सुल्तानपुर गांव के रहने वाले सुधीर कुमार सिंह के पुत्र अमन कुमार सिंह (बिहार रेजीमेंट (Bihar Regiment) में कार्यरत) चीनी सैनिकों के साथ हुए झड़प में शहीद हो गए. अमन की शहादत की खबर परिवार वाले और ग्रामीणों को रात के लगभग 10:30 बजे मिली जब भारत चीन बॉर्डर से ही भारतीय सेना के किसी अधिकारी ने फोन करके परिजनों को यह सूचना दी.

1 साल पहले ही हुई थी शादी
प्राप्त प्राप्त जानकारी के मुताबिक शहीद सैनिक अमन कुमार सिंह की शादी 1 साल पूर्व पटना जिले के बाढ़ के राणा विद्या गांव में हुई थी. परिवार के लोगों और ग्रामीणों को अपने घर के चिराग खोलने का जहां गम हैं, वहीं अमन की शहादत पर घरवाले और गांव के लोग फक्र भी महसूस कर रहे हैं.

गांव में पसरा मातम
अमन की शहादत की जानकारी देते हुए सामाजिक कार्यकर्ता और सुल्तानपुर गांव के भाई रणधीर ने बताया कि चीन बॉर्डर पर अपने गांव के लाल के शहादत की खबर से पूरे गांव में मातम पसरा है और उनके परिवार के लोग बेसुध हैं. अमन की शहादत की खबर जैसे ही चारों ओर फैले आसपास के लोगों की हुजूम शहीद सैनिक के घर पर जुट गई है.



गलत निकली छपरा के सुनील की शहादत की खबर
चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प में ही बिहार के सारण के भी एक जवान के शहीद होने की खबर आई थी जो गलत निकल गई. मंगलवार को जवान के शहीद होने की खबर मिलते ही परसा प्रखंड के दिघरा परसा गांव में कोहराम मच गया था लेकिन बुधवार की सुबह उसके सलामती की खबर आई और सेना के अधिकारियों ने सुनील के घरवालों से उनकी बात कराई.

ये भी पढ़ें- भारत-चीन झड़प: शहादत के चंद घंटे बाद ही आ गई बिहार के इस लाल की सलामती की खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading