बिहार चुनाव: जब अपने ही प्रत्याशी का नाम भूल गए तेजस्वी तो जनता ने किया भूल सुधार, देखें Video

समस्तीपुर के विभूतिपुर में सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव.
समस्तीपुर के विभूतिपुर में सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव.

Bihar Chunav 2020: तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने महागठबंधन के प्रत्याशी अजय कुमार को अमित कुमार के रूप में संबोधित किया तो मंच पर बैठे नेता इधर-उधर देखने लगे, लेकिन किसी ने टोका नहीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2020, 11:05 AM IST
  • Share this:
समस्तीपुर. जिले के जिन 5 विधानसभा क्षेत्र में दूसरे चरण में मतदान होना है, इनमें से एक बिभूतिपुर भी है. यहां शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष और महागठबंधन के सीएम उम्मीदवार तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav)  ने जनसभा को संबोधित किया, लेकिन इस दौरान अजीबोगरीब वाकया पेश आया. दरअसल जब तेजस्वी जनसभा को संबोधित कर रहे थे तो वे महागठबंधन समर्थित सीपीएम के उम्मीदवार अजय कुमार का नाम भूल गए. तेजस्वी ने प्रत्याशी को अमित कुमार कह कर लोगों से वोट देने की अपील की.

जब उन्होंने अजय कुमार को अमित कुमार के रूप में संबोधित किया तो मंच पर बैठे नेता इधर-उधर देखने लगे, लेकिन किसी ने टोका नहीं. भाषण के प्रवाह में उन्होंने कई बार जब अजय कुमार को अमित कुमार कह दिया तो सामने से लोगों ने तेजस्वी को भूल का अहसास कराया.





बार-बार जब तेजस्वी ने यही बात दुहरायी तो उसी दौरान जनता के बीच से ही प्रत्याशी का सही नाम बोला गया तब  उन्होंने नाम में सुधार करते हुए जनता से एक-एक बहुमूल्य वोट अजय कुमार को देने की अपील की. बता दें कि बिभूतिपुर से महागठबंधन के लिए CPI (M) के उम्मीदवार अजय कुमार मैदान में हैं. बता दें कि महागठबंधन से सीएम कैंडिडेट तेजस्वी यादव एक दिन में  12-13 सभाएं कर रहे हैं. हर आधे घंटे पर वे एक सभाएं कर रहे हैं, ऐसे में संबोधन के दौरान चूक होना स्वाभाविक ही है.
गौरतलब है कि इससे पहले बीजेपी के स्टार प्रचार और बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी पूर्णिया की एक चुनावी सभा में अपने गठबंधन के उम्मीदवार का चुनाव चिह्न  भूल गए थे. मोदी ने मंच पर ही उम्मीदवार से उसका चुनाव चिह्न पूछा, जिसको लेकर कांग्रेस ने एनडीए गठबंधन में आपसी एकता न होने का आरोप भी लगाया था. दरअसल, सुशील कुमार मोदी पूर्णिया की चुनावी सभा में हम पार्टी के उम्मीदवार का चुनाव चिह्न भूल गए. गलती का अहसास होने पर उन्होंने मंच पर ही प्रत्याशी से पूछकर गलती दुरुस्त की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज