अपना शहर चुनें

States

'भारत होगा आत्मनिर्भर', हिमांशु की गायिकी के साथ दिल्ली के राजपथ पर दिखेगा समस्तीपुर का जलवा

राजपथ पर हिमांशु की गायिकी का लुत्फ उठाएंगे 146 देशों के लोग.
राजपथ पर हिमांशु की गायिकी का लुत्फ उठाएंगे 146 देशों के लोग.

Republic Day : समस्तीपुर के हिमांशु भारत सरकार के कला एवं संस्कृति मंत्रालय द्वारा आयोजित शास्त्रीय गायन की 1 ग्रेड कलाकार प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल कर चुके हैं.

  • Share this:
समस्तीपुर. गणतंत्र दिवस ( Republic Day 2021) के मौके पर समस्तीपुर के साथ-साथ पूरे बिहार के लिए गौरव का क्षण उस वक्त होगा समस्तीपुर (Samastipur) के बेटे-बेटियों का जलवा देखने को मिलेगा. अपनी मेहनत के दाम पर गायिकी के क्षेत्र में नाम रौशन करने वाले समस्तीपुर के मोहिउद्दीन नगर प्रखंड के रमैया गांव के रहने वाले हिमांशु की स्वर लहरी 'भारत होगा आत्मनिर्भर' गीत के साथ गूंजेगी. समस्तीपुर के रहने वाले हिमांशु  (Himanshu)कि इस गायन का सीधा प्रसारण 146 देशों में किया जाएगा. जब गणतंत्र दिवस की झांकी राजपथ पर निकलेगी तो हिमांशु की स्वर लहरी से गूंजती रहेगी और यह हिमांशु के साथ यह पूरे बिहार के लिए गौरव का क्षण होगा.

बता दें कि भारत सरकार के कला एवं संस्कृति को मंत्रालय के द्वारा आयोजित शास्त्रीय गायन के 1 ग्रेड कलाकार के प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल कर चुके हैं. इसके अलावा समस्तीपुर की बेटी मोहनपुर प्रखंड के सरारी गांव की अत्यंत निर्धन परिवार से स्नातक प्रथम वर्ष में पढ़ने वाली अनामिका पंडित 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में होने वाले परेड में  शामिल होने वाली ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की एकमात्र छात्रा है. वह गणतंत्र दिवस समारोह में एनएसएस की तरफ से परेड में भाग लेंगी.





गौरतलब है कि  क्लिप आर्ट के क्षेत्र में प्रसिद्ध समस्तीपुर के पटोरी के रहने वाले कौशल की कलाकृति भी झांकी के दौरान देखने को मिलेगी. कौशल की कलाकृति सीआरपीएफ के झांकी में देखने को मिलेगी जिसमें मिट्टी के बने सरदार पटेल की 10 फीट ऊंची प्रतिमा लोगों को अपने और खूब आकर्षित करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज