Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Mohiuddinnagar Election Result : BJP के राजेश कुमार सिंह जीते, RJD को 15114 से हराया

    BJP के राजेश कुमार सिंह जीते.
    BJP के राजेश कुमार सिंह जीते.

    Mohiuddinnagar Assembly Seat: साल 2000 के बाद हुए चुनावों में मोहिउद्दीन नगर सीट से RJD ने लगातार सफलताएं अर्जित की हैं. BJP के राजेश कुमार सिंह जीत गए हैं. जबकि RJD इस बार फिर से 15114 वोटों से हार गई है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 10, 2020, 10:23 PM IST
    • Share this:
    समस्तीपुर. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election Result 2020) के लिए वोटों की गिनती जारी है. वहीं, बिहार के समस्तीपुर जिले के मोहिउद्दीन नगर में BJP के राजेश कुमार सिंह जीत गए हैं. जबकि RJD 15114 वोटों से हार गई है. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के लिए एनडीए के घटक दलों के बीच हुए सीट बंटवारे में समस्तीपुर जिले की 10 विधानसभाओं में से 7 सीटें जहां जनता दल यूनाइटेड (JDU) के हिस्से में आईं, वहीं 3 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) उम्मीदवार ताल ठोक रहे हैं. इन्हीं तीन सीटों में एक है मोहिउद्दीन नगर विधानसभा. वर्ष 2000 के बाद हुए लगातार 3 चुनावों में यह सीट राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के हिस्से में रही, लेकिन 2010 के विधानसभा चुनाव में यहां से बीजेपी उम्मीदवार राणा गंगेश्वर सिंह ने जीत दर्ज की. 2015 के विधानसभा चुनाव से पहले जब बिहार का सियासी माहौल बदला, तो एक बार फिर मोहिउद्दीन नगर (Mohiuddinnagar Assembly Seat) राजद के कब्जे में आ गया.

    मोहिउद्दीन नगर में 2020 में हो रहे विधानसभा चुनाव का सीन कुछ-कुछ 2010 के जैसा ही है. 10 साल पहले भी इन्हीं दोनों पार्टियों के उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे. उस साल हुए चुनाव के परिणामों पर नजर डालें तो बीजेपी के प्रत्याशी राणा गंगेश्वर सिंह ने अपने निकटतम उम्मीदवार आरजेडी के अजय कुमार बुल्गानिन को 17000 से अधिक मतों से हराया था. वहीं, साल 2015 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी मुकाबले में न के बराबर नजर आई. महागठबंधन की तरफ से आरजेडी की महिला उम्मीदवार एज्या यादव (Ejya Yadav) ने 2015 में निर्दलीय प्रत्याशी को 23000 से भी अधिक मतों से शिकस्त दी थी.

    बिहार चुनाव नतीजे LIVE: फिर से बिहार में वापसी करती दिख रही NDA, पूरे नतीजे आने में हो सकती है देरी




    मैदान में हैं 19 प्रत्याशी
    2020 में कोरोनाकाल में हो रहे बिहार विधानसभा चुनाव में आरजेडी ने एक बार फिर अपनी सिटिंग एमएलए एज्या यादव पर भरोसा जताया है. वहीं, बीजेपी की तरफ से इस बार राजेश कुमार सिंह को मोहिउद्दीन नगर से प्रत्याशी बनाया गया है. इस विधानसभा क्षेत्र के चुनाव मैदान में यूं तो 19 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला आरजेडी और बीजेपी के बीच ही होना लगभग तय है. देखना रोचक होगा कि मोहिउद्दीन नगर की जनता किस दल के उम्मीदवार के प्रति अपना भरोसा जताती है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज