Ujiarpur Election Result: RJD के आलोक कुमार मेहता जीते, BJP के शील कुमार रॉय को 23268 वोट से हराया

RJD के आलोक कुमार मेहता जीते.
RJD के आलोक कुमार मेहता जीते.

Ujiarpur Election Result: पिछले दो विधानसभा चुनावों में उजियारपुर से राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के उम्मीदवारों ने मारी है बाजी. इस बार राजद के आलोक कुमार मेहता ने भाजपा के शील कुमार रॉय को 23268 वोट से हराया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 8:54 PM IST
  • Share this:
समस्तीपुर. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election Result 2020) के लिए वोटों की गिनती जारी है. वहीं, बिहार के समस्तीपुर जिले के उजियारपुर (Ujiarpur Election Result) में RJD के आलोक कुमार मेहता जीत गए हैं. उन्होंने BJP के शील कुमार रॉय को 23268 वोट से हराया. बिहार में इस बार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) से पहले जिस नाटकीयता के साथ सियासी माहौल बदला, उसका प्रभाव पूरे चुनाव के दौरान देखा जा सकता है. समस्तीपुर जिले की उजियारपुर विधानसभा सीट (Ujiarpur Assembly Seat) भी इस सियासी उथल-पुथल से अछूती नहीं है. विधानसभा के लिए हुए पिछले दो चुनावों से यह सीट राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के खाते में जाती रही है. 2010 और 2015 के चुनावों में आरजेडी के उम्मीदवार ने भारी बहुमत के साथ यहां से जीत दर्ज की है. गौरतलब यह कि आरजेडी के उम्मीदवार भले ही बदले हों, लेकिन उजियारपुर की जनता ने पार्टी के प्रति भरोसा बनाए रखा. इस बार राज्य के राजनीतिक हालात अलग हैं. कोरोनाकाल भी है. उजियारपुर के चुनावी रण में आरजेडी के सामने इस बार बीजेपी (BJP) का उम्मीदवार है. देखना होगा कि क्षेत्र की जनता इस बार किसके पक्ष में मतदान करती है.

समस्तीपुर जिले में कुल 10 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें से एनडीए के फॉर्मूले के तहत जेडीयू को 7 सीटें मिली हैं, वहीं बीजेपी के हिस्से में 3 सीटें आई हैं. भारतीय जनता पार्टी समस्तीपुर जिले की उजियारपुर, रोसड़ा और मोहिउद्दीन नगर विधानसभा सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. इनमें से मोहिउद्दीन नगर और रोसड़ा सीट पर बीजेपी ने पिछले चुनाव में जीत हासिल की थी, लेकिन उजियारपुर अब भी पार्टी के नक्शे में नहीं उतर पाया है. यही वजह है कि इस बार के चुनाव में पार्टी के अंदरूनी विरोधों के बावजूद बीजेपी उजियारपुर सीट जीतने की हरसंभव कोशिश कर रही है.

बिहार चुनाव नतीजे LIVE: फिर से बिहार में वापसी करती दिख रही NDA, पूरे नतीजे आने में हो सकती है देरी



पिछले 2 चुनावों के परिणाम
उजियारपुर विधानसभा सीट पर 2010 और 2015 के चुनावों में आरजेडी के उम्मीदवार ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को बड़े बहुमत से हराया था. 2010 के चुनाव में यहां से आरजेडी के प्रत्याशी दुर्गाप्रसाद सिंह ने जेडीयू के रामलखन महतो को 13000 से अधिक मतों से शिकस्त दी थी. 2015 में जब नीतीश कुमार और लालू यादव ने महागठबंधन बनाया था, उस साल के चुनाव में आरजेडी के विजेता प्रत्याशी की मतों की संख्या और बढ़ गई थी. 2015 के चुनाव में उजियारपुर से आरजेडी उम्मीदवार अशोक कुमार मेहता को 85000 से अधिक वोट मिले थे. उन्होंने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार बीएलएसपी के कुमार अनंत को 47000 से अधिक मतों से हराया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज