बिहार सरकार ने गलवान के शहीद अमन कुमार की पत्नी को दी सरकारी नौकरी
Samastipur News in Hindi

बिहार सरकार ने गलवान के शहीद अमन कुमार की पत्नी को दी सरकारी नौकरी
समस्तीपुर के डीएम ने शहीद अमन कुमार की पत्नी को नियुक्ति पत्र सौंपा

समस्तीपुर के डीएम शशांक शुभंकर ने शहीद (Martyr) अमन की पत्नी को नियुक्ति पत्र सौंपा. उन्हें समाहरणालय संवर्ग में निम्न वर्गीय लिपिक के पद पर नौकरी (Job) दी गई है.

  • Share this:
समस्तीपुर. बिहार सरकार (Bihar Government) ने गलवान घाटी (Galwan Valley) में शहीद (Martyr) हुए बिहार रेजिमेंट के जवान अमन कुमार सिंह (Aman Kumar Singh) की पत्नी को नौकरी दी है. समस्तीपुर के डीएम शशांक शुभंकर ने शहीद की पत्नी को समाहरणायल में नियुक्ति पत्र सौंपा. मीनू कुमारी को समाहरणालय संवर्ग में निम्न वर्गीय लिपिक के पद पर नौकरी (Job) दी गई है.

जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि सामान्य प्रशासन विभाग बिहार ने शहीद अमन कुमार के परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का आदेश जारी किया था. उसी आदेश के आलोक में शहीद की पत्नी मीनू कुमारी को समाहरणालय संवर्ग में निम्न वर्गीय लिपिक के पद पर नौकरी देते हुए नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया है. मीनू कुमारी को अंचल कार्यालय मोहिउद्दीन नगर में पदस्थापित किया गया है.

सुशील मोदी ने किया था वादा 



बता दें कि शहीद अमन के परिजन से मिलने आए उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी जल्द से जल्द प्रदान करने का वादा किया था. अब सरकार ने उस वादे को अमलीजामा पहना दिया है.
15 जून को गलवान में हुए थे शहीद 

बीते 15 जून को लद्दाख के गलवान घाटी में भारत और चीन सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी. जिसमें भारत के 20 सैनिक शहीद हो गये थे. उनमें से एक समस्तीपुर के मोहिउद्दीन नगर प्रखंड के सुल्तानपुर गांव के रहने वाले अमन कुमार सिंह भी थे. अमन बिहार रेजिमेंट के जवान थे.

अमन ने 2014 में इंडियन आर्मी जॉइन की थी. फरवरी 2019 में उनकी शादी हुई थी. इसी साल फरवरी में लेह-लद्दाख क्षेत्र में उनकी तैनाती हुई थी.

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading