Bihar Corona Update: भाजपा के MLC की मौत, एक लाख के पार हुई मरीजों की संख्या

बीजेपी के दिवंगत एमएलसी हरिनारायण चौधरी (फाइल फोटो)

बीजेपी के दिवंगत एमएलसी हरिनारायण चौधरी (फाइल फोटो)

Bihar Corona News: बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या रोजाना औसतन 10 हजार के पार जा रही है. कोरोना के कारण बिहार के कई आईएएस समेत बड़े अधिकारियों की भी मौत हो चुकी है.

  • Share this:
पटना. बिहार में कोरोना का कहर लगातार जारी है. पिछले 24 घंटे के दौरान यहां 13,789 नए कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मरीज मिले. इससे राज्य में एक्टिव मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 1,08,202 हो गई है. शनिवार को राजधानी पटना (Patna) में सबसे अधिक 3,024 कोरोना मरीज मिले हैं. प्रदेश में 24 घंटे में कोविड 19 (Covid 19) से 82 मरीजों की मौत हुई है.

राज्य में 10,905 लोगों ने चौबीस घंटे में कोरोना को मात दी है. रिकवरी रेट घटकर 77.10 पर पहुंच गया है. शनिवार को पटना में फिर कोरोना विस्फोट हुआ है, यहां कोरोना के 3024 नए मरीज मिले हैं. इससे यहां एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 17,375 पहुंच गई है. कोरोना के कारण भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधान पार्षद हरिनारायण चौधरी का 72 वर्ष की आयु में निधन हो गया. उनका निधन पटना के आईजीआईएमएस में हो गया. विधान पार्षद हरिनारायण चौधरी के निधन से भाजपा सहित पूरे समस्तीपुर जिले में शोक की लहर दौड़ गई है. हरिनारायण चौधरी वर्ष 2003 में कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में समस्तीपुर से स्थानीय निकाय चुनाव के माध्यम से पहली बार विधान परिषद के रूप में चुने गए थे जिसके बाद वर्ष 2015 में भाजपा के उम्मीदवार के रूप में स्थानीय निकाय चुनाव के माध्यम से बिहार विधानसभा में चुनकर गए थे.

दिवंगत विधान परिषद हरिनारायण चौधरी के पुत्र तरुण कुमार चौधरी ने बताया कि पिछले कुछ दिन से वो बीमार चल रहे थे और उनका कोविड-19 का टेस्ट कराया गया था जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद बेहतर इलाज के लिए उन्हें आईजीएमएस में भर्ती कराया गया था, जहां उनका निधन हो गया. विधान परिषद के सदस्य हरिनारायण चौधरी के निधन पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय परिषद सदस्य और पूर्व जिला अध्यक्ष रामसुमरान सिंह ने गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि उनके निधन से समस्तीपुर को और पार्टी को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है. उनकी कमी कभी पूरी नहीं की जा सकती है.

उनके निधन पर बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी ने भी शोक संवेदना प्रकट करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है. श्रद्धांजलि देने वालों में भाजपा के अलावे कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अबू तमीम सहित कई जिले के हस्तियां शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज