लाइव टीवी

सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ बिहार की अदालत में शिकायत दर्ज

News18 Bihar
Updated: November 30, 2018, 8:55 PM IST
सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ बिहार की अदालत में शिकायत दर्ज
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (getty images)

शिकायतकर्ता अमरेश झा का आरोप है कि सीएम योगी ने वोट के लिए भगवान को जाति में बांटने का काम किया है.

  • Share this:
बिहार के समस्तीपुर की एक अदालत में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ धार्मिक भावना का उल्लंघन तथा धर्मनिरपेक्षता को खंडित करने से संबंधित परिवाद पत्र दायर किया गया है. समस्तीपुर के रोसड़ा व्यवहार न्यायालय में परिवाद दायर करने वाले शिकायतकर्ता अमरेश झा का आरोप है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने वोट के लिए भगवान को जाति में बांटने का काम किया है.

शिकायतकर्ता ने कहा कि राजस्थान की जनसभा में बीजेपी प्रचारक के रूप में भाषण देने के क्रम में मुख्यमंत्री ने बजरंगबली को दलित एवं वंचित से संबोधित करते हुए संविधान एवं हिंदू हित के खिलाफ काम किया है.

ये भी पढ़ें- पर्सनल लाइफ के बाद क्या पॉलिटिक्स में भी अलग राह पकड़ेंगे तेजप्रताप यादव ?

शिकायतकर्ता का कहना है कि न्यूज चैनल पर बार-बार इस खबर को दिखाए जाने से उनकी धार्मिक भावना पर कुठाराघात हुआ है जिससे उनके सीने में दर्द शुरू हो गई और उनकी पत्नी को भी सदमा पहुंचा है. शिकायतकर्ता के साथ-साथ अन्य लोगों ने भी योगी आदित्यनाथ के बयान को धर्मनिरपेक्षता की भावना को खंडित होना तथा धार्मिक द्वेष फैलाने वाला बताया है.

(समस्तीपुर से मकेश कुमार की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- चिराग पासवान ने कुशवाहा को गठबंधन धर्म पालन करने की दी नसीहत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2018, 8:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर