लाइव टीवी

Samastipur COVID-19 Update: समस्तीपुर में फूटा कोरोना बम, संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 46 हुई
Samastipur News in Hindi

Mukesh Kumar | News18 Bihar
Updated: May 30, 2020, 3:41 AM IST
Samastipur COVID-19 Update: समस्तीपुर में फूटा कोरोना बम, संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 46 हुई
प्रवासियों के आने के बाद बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में तेजी से बढोतरी हुई है

समस्तीपुर में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 30 नए मामले सामने आने के साथ ही जिले में कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 46 हो गई है.

  • Share this:
समस्तीपुर. बिहार के समस्तीपुर (Samastipur) जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले ने जिला प्रशासन की नींद उड़ा दी है. समस्तीपुर में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 30 नए मामले सामने आने के साथ ही जिले में कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 46 हो गई है.

दलसिंहसराय में सब्जी विक्रेता निकला कोरोना पॉजिटिव 
बीती देर रात तक जारी आंकड़े में 7 कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे जिसमें रोसरा के चार और दलसिंहसराय के 3 मरीज शामिल थे. इसके बाद गुरुवार को जारी आंकड़े में 23 नए मरीज सामने आए हैं. वहीं जिला प्रशासन की बैचेनी बढ़ाने वाले खबर यह है कि दलसिंहसराय में एक सब्जी विक्रेता कोरोना पॉजिटिव निकला है. जिसके बाद जिला प्रशासन के आदेश के बाद दलसिंहसराय सब्जी मंडी को बंद करा दिया गया है. साथ ही पूरे इलाकों को सैनिटाइज का किया जा रहा है. कोरोना संक्रमित  मरीज मिलने के बाद एहतियातन दलसिंहसराय शहर के सभी दुकानों को भी बंद कर दिया गया है. वहीं, उसके परिवार के सभी सदस्यों को भी क्‍वारंटाइन सेंटर में रखा गया है जहां से सभी का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा.

प्रवासी मजदूरों ने उड़ाई समस्तीपुर प्रशासन की नींद



जिले में मिले 23 नए मामलों में मोरवा के 14, उजियारपुर के 5, रोसरा के 4, दलसिंहसराय के 4,  समस्तीपुर में 2 और ताजपुर के 1 मरीज शामिल हैं. जिले में बढ़ रहे कोरोनावायरस मरीजों की संख्या पर अपर समाहर्ता राजीव रंजन सिंह ने बताया कि कुल 30 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 46 हो गई है और इनमें से सभी प्रवासी हैं. ये सभी कोलकाता, सूरत, तमिलनाडु, मुंबई, दिल्ली आदि से आए हुए हैं.



प्रदेश में कोरोना से 10वीं मौत, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 1987
उल्लेखनीय है कि बिहार में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 313 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1987 हो गई है. वहीं, राज्य में गुरुवार को कोविड-19 संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हो गई. इसी के साथ राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 10 हो गई है.

ये भी पढ़ें-

Bihar Board:कल जारी होंगे दसवीं के नतीजे,खत्म होगा 15 लाख स्टूडेंट्स का इंतजार

1 जून से बिहार के इन शहरों से चलेंगी ट्रेन, यहां देखें पूरी लिस्‍ट
First published: May 21, 2020, 7:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading