COVID-19 Update: समस्तीपुर में कोरोना से पहली मौत, जिले में संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 70
Samastipur News in Hindi

COVID-19 Update: समस्तीपुर में कोरोना से पहली मौत, जिले में संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 70
सिविल सर्जन डॉ आरआर झा ने बताया कि युवक के संपर्क में आए डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों को क्‍वारंटाइन करने और उनके सैंपल लेने की तैयारी की जा रही है.

बिहार के समस्तीपुर (Samastipur) जिले में शुक्रवार को कोरोना से पहली मौत हो गई है. वहीं, जिले में कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 70 हो गई है.

  • Share this:
समस्तीपुर. बिहार के समस्तीपुर (Samastipur) जिले में शुक्रवार को कोरोना से पहली मौत की पुष्टि हुई है. दरअसल, मौत के बाद एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं, जिले में कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 70 हो गई है. इस बीच राहत भरी एक खबर सामने आई है कि 31 मरीज अब तक स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं.

35 वर्षीय के युवक ने तोड़ा दम, मौत के बाद रिपोर्ट आई पॉजिटिव
मृत युवक के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक, 35 वर्षीय युवक मुंबई से स्पेशल ट्रेन के माध्यम से 2 दिन पूर्व पश्चिम बंगाल के मालदा जा रहा था. इसी क्रम में उसकी तबियत ट्रेन में बिगड़ गई, जिसके बाद उसके साथ चल रहे सहयोगियों ने समस्तीपुर स्टेशन पर इसकी सूचना दी. जिसके बाद युवक को बेहतर इलाज के लिए समस्तीपुर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां पहुंचते-पहुंचते उसकी स्थिति काफी गंभीर हो गई थी और इलाज के दौरान ही युवक की मौत हो गई.

युवक के संपर्क में आए डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों को क्‍वारंटाइन करने की तैयारी
मौत के बाद युवक का कोविड-19 (कोरोना) की जांच के लिए सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव प्राप्त हुआ इस मामले में समस्तीपुर के सिविल सर्जन डॉ आरआर झा ने बताया कि मृतक 35 वर्षीय युवक जो मुंबई से श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आ रहा था, जिसे तबियत बिगड़ने के बाद समस्तीपुर स्टेशन से सदर अस्पताल लाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई. उसका सैंपल टेस्ट के लिए भेजा गया था. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद युवक के संपर्क में आए डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों को क्‍वारंटाइन करने और उनके सैंपल लेने की तैयारी की जा रही है. उन्होंने बताया कि शव के अंतिम संस्कार करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है और इसको लेकर जिला प्रशासन से दिशा निर्देश मांगा गया है. सदर अस्पताल प्रशासन और जिला प्रशासन मिलकर युवक के बारे में विस्तृत जानकारी जुटा रहे हैं.



बिहार में संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 3359, अब तक 17 की मौत
बता दें कि बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के 174 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 3359 हो गई है. राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें-

CM नीतीश कुमार की स्पेशल टास्क फोर्स, राज्य में ही मुहैया करवाएगी रोजगार

बिहार: तेजस्वी के खिलाफ हुुए मांझी! बोले- जगह चुनकर करते हैं राजनीति
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading