लाइव टीवी

समृद्ध जीवन फूड्स के खिलाफ ED की बड़ी कार्रवाई, 36 प्लॉट कुर्क

News18 Bihar
Updated: November 30, 2018, 11:14 PM IST
समृद्ध जीवन फूड्स के खिलाफ ED की बड़ी कार्रवाई, 36 प्लॉट कुर्क
न्यूज18 फोटो

प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने समस्तीपुर के तेलसर स्थित 62 एकड़ में फैले 36 प्लॉट को मनी लॉन्ड्रिंग अधिनियम के अंतर्गत कुर्क की कारवाई की.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 30, 2018, 11:14 PM IST
  • Share this:
देश भर में चर्चित समृद्ध जीवन फाउंडेशन के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के द्वारा की बड़ी कारवाई की गई है. प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने बिहार के समस्तीपुर में दलसिंहसराय स्थित समृद्ध जीवन फूड्स प्राइवेट लिमिटेड की 36 प्लॉट को कुर्क किया है.

प्रवर्तन निदेशालय मुंबई के आदेश पर क्षेत्रीय कार्यालय पटना के सहायक निदेशक आदर्श कुमार साह के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम ने रामपुर जलालपुर के तेलसर चौर स्थित 62 एकड़ में फैले 36 प्लॉट को मनी लॉन्ड्रिंग अधिनियम के अंतर्गत कुर्क की कारवाई की.

ये भी पढ़ें- विधानसभा पहुंचे तेजप्रताप का सरकार पर हमला, घर के सवाल पर साधी चुप्‍पी

बताते चलें की इससे पहले भी रामपुर जलालपुर के तेलसर स्थित समृद्ध जीवन फूड्स प्राइवेट लिमिटेड की मुख्य शाखा में बीते 6 जून 2016 को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो पुणे की टीम ने आठ घंटे तक गहन छापेमारी की थी. निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के डीएसपी बीबी कांबले की अगुवाई में पहुंची टीम ने 62 एकड़ में फैले कंपनी के एक-एक हिस्से की छानबीन करते हुए उसकी वीडियो फुटेज भी बनाई थी. छापेमारी के दौरान कंपनी का मैनेजर राकेश साहू फरार हो गया था.

ये भी पढ़ें- मुंगेर AK-47 केस: नागालैंड से होती थी हथियारों की सप्लाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए समस्तीपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2018, 11:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर