• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar News: समस्तीपुर में भीषण नाव हादसा: चार शव बरामद, तीन की तलाश जारी

Bihar News: समस्तीपुर में भीषण नाव हादसा: चार शव बरामद, तीन की तलाश जारी

समस्तीपुर में नाव हादसे के बाद मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम.

समस्तीपुर में नाव हादसे के बाद मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम.

Samastipur News: यह नाव हादसा उस वक्त हुआ जब सभी लोग नाव पर सवार होकर नामापुर गांव जा रहे थे. उसी दौरान आंधी की वजह से नाव अपना संतुलन खो बैठा जिसके कारण यह बड़ी नाव दुर्घटना हो गई.

  • Share this:
समस्तीपुर. सदर अनुमंडल के कल्याणपुर के नामापुर में बड़ा नाव हादसा हुआ है. इसमें नाव पर सवार 7 लोग लापता हो गए थे. अब इनमें से 4 लोगों के शव बरामद कर लिए गएहैं जबकि तीन लोग अब भी लापता हैं. स्थानीय गोताखोरों की मदद से उन की भी तलाश भी जारी है. बता दें कि शुक्रवार की शाम आंधी के कारण अनियंत्रित होकर चकमेहसी के नामापुर में नाव पलट गई थी. नाव पर कुल 12 लोग सवार थे जिनमें से 5 लोग स्थानीय लोगों के सहयोग से तैर कर बाहर निकल गए थे. पर नाव पर सवार सात लोग लापता हो गए थे. उनकी  तलाश में स्थानीय गोताखोर के माध्यम से की जा रही थी.

मामला चकमेहसी थाना क्षेत्र के वाटरवेज बांध और नामापुर की बीच का है. यह नाव हादसा उस वक्त हुआ जब सभी लोग नाव पर सवार होकर नामापुर गांव जा रहे थे. उसी दौरान आंधी की वजह से नाव अपना संतुलन खो बैठा जिसके कारण यह बड़ी नाव दुर्घटना हो गई. इस नाव हादसे की खबर जैसे ही फैली पूरे इलाके में कोहराम मच गया.

हादसे के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारी
नाव हादसा के सूचना स्थानीय लोगों के द्वारा प्रशासन को दी गई जिसके बाद मौके पर चकमेहसी पुलिस सदर एसडीओ आरके दिवाकर सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य का जायजा लिया.  अंधेरा होने के वजह से राहत और बचाव कार्य में दिक्कतें आ रही थी. जिला प्रशासन के द्वारा रेस्क्यू कार्य के लिए एसडीआरएफ के टीम को बुलायी गयी.

पिछले वर्ष नाव हादसे में दो की गई थी जान
बता दें कि समस्तीपुर के कल्याणपुर प्रखंड के नामापुर में पिछले भारत 27 जुलाई को भी बड़ा नाव हादसा हुआ था. जब रात लगभग 11 बजे दो परिवार घर में पानी घुस जाने की वजह से लोग नाव के सहारे ऊंचे स्थान पर जा रहे थे. उसी दौरान 11000 बोल्ट के हाईटेंशन तार की चपेट में आने से बड़ा हादसा हो गया था. जिस वक्त नाव हाईटेंशन तार की चपेट में आई उस समय नाव पर 10 से अधिक लोग सवार थे. हादसे के बाद 2 लोग लापता होगए थे. जिनका को काफी मशक्कत के बाद एसडीआरएफ की टीम के द्वारा बरामद किया गया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज