सरकारी अस्पताल में के डिलिवरी वार्ड में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी

सिविल सर्जन ने बताया कि अस्पताल के वार्ड के छत से पानी के रिसाव हो रहा था इसी कारण बिजली के बोर्ड में शार्ट सर्किट हुआ जिसकी वजह से आग लग गई.

News18 Bihar
Updated: August 7, 2019, 11:36 AM IST
सरकारी अस्पताल में के डिलिवरी वार्ड में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी
आग लगने के बाद समस्तीपुर के सदर अस्पताल से निकलते मरीज
News18 Bihar
Updated: August 7, 2019, 11:36 AM IST
बिहार के समस्तीपुर सदर अस्पताल में बुधवार को उस वक्त अफरातफरी का माहौल हो गया जब प्रसव कक्ष के पास बिजली शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई. सदर अस्पताल के प्रसव कक्ष के सामने गायनी वार्ड में बुधवार की सुबह अचानक से आग लग गई.

लाखों का नुकसान

अगलगी की इस घटना में कोई भी मरीज हताहत नहीं हुआ लेकिन आग के कारण सदर अस्पताल के कई उपकरण सहित लाखों रुपए की दवा और आवश्यक कागजात जलकर बर्बाद हो गए. सदर अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मचारियों की तत्परता से सभी मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. घटना की सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची जिसके बाद आग पर काबू पाया जा सका.

आग की वजह शॉर्ट सर्किट

आग लगने की इस घटना के संदर्भ में सिविल सर्जन ने बताया कि अस्पताल के वार्ड के छत से पानी के रिसाव हो रहा था इसी कारण बिजली के बोर्ड में शार्ट सर्किट हुआ जिसकी वजह से आग लग गई. उन्होंने बताया कि नुकसान का आंकलन किया जा रहा है लेकिन राहत की बात है किसी के जान को क्षति नहीं हुई है. सीएस ने बताया कि जल्द ही प्रसव कक्ष में कार्य शुरू करा दिया जाएगा और बिजली सेवा भी दुरुस्त कर दी जाएगी. आग लगने की इस घटना के बाद अस्पताल में काफी देर तक अफरातफरी मची रही.

रिपोर्ट- मुकेश कुमार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए समस्तीपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 7, 2019, 11:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...