बिहार: हायाघाट के पास रेल ब्रिज को छूने लगा बाढ़ का पानी, दरभंगा-समस्तीपुर रेल रूट तत्‍काल बंद
Darbhanga News in Hindi

बिहार: हायाघाट के पास रेल ब्रिज को छूने लगा बाढ़ का पानी, दरभंगा-समस्तीपुर रेल रूट तत्‍काल बंद
दरभंगा-समस्तीपुर रेल रुट पर हयाघाट के पास रेल पुल पर पानी चढ़ा.

कमला नदी (Kamala River) उफान पर है, जिसके चलते हायाघाट और थलवारा के बीच रेल पुल (Rail bridge) पर पानी चढ़ गया है. रेलवे प्रशासन ने एहतियातन दरभंगा-समस्तीपुर के बीच रेल रूट बंद कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 24, 2020, 12:15 PM IST
  • Share this:
दरभंगा. बिहार में बाढ़ का कहर लगातार जारी है. मिथिलांचल के कई इलाकों में पानी आ जाने से अब आवश्यक सेवाएं भी बाधित होने लगी हैं. जानकारी के अनुसार, दरभंगा-समस्तीपुर के बीच ट्रेन सेवा तत्काल बंद कर दिया गया है. दरअसल, शुक्रवार की सुबह 07.05 बजे के बाद से हयाघाट के पास ब्रिज नंबर-16 के गर्ड पर बाढ़ का पानी छूने लगा था. इसके बाद रेलवे ने एहतियातन रेल सेवा तत्काल बंद करने का निर्णय लिया.

बता दें कि बाढ़ के चलते कमला नदी उफान पर है, जिसके चलते हायाघाट और थलवारा के बीच रेल पुल पर पानी चढ़ गया है. रेलवे प्रशासन ने एहतियातन दरभंगा-समस्तीपुर के बीच रेल रूट बंद कर दिया है. दरभंगा से दिल्ली जाने वाली संपर्क क्रांति एक्सप्रेस भी कैंसल कर दिया गया है. पूर्व मध्य रेलवे के CPRO राजेश कुमार ने यह जानकारी दी है.

इस बीच दरभंगा के केवटी प्रखंड में महाराजी बांध टूट गया है. बागमती नदी पर माधोपट्टी के कचहरी घाट के पास इस बने सुरक्षा बांध के टूटने से नदी का पानी माधोपट्टी और कर्जापट्टी पंचायत के गांव को प्रभावित कर रहा है.



बता दें कि सिर्फ मिथिलांचल ही नहीं चंपारण में भी बाढ़ तबाही मचा रही है. गंडक नदी (Gandak River) में बढ़ रहे जलस्तर के दबाव से चम्पारण तटबंध (Champaran Embankment) भी टूट गया है. संग्रामपुर प्रखण्ड के दक्षिणी भवानीपुर पंचायत के निहालु टोला में करीब 10 फीट चौड़ाई में बांध टूटा है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज