लद्दाख के शहीद अमन के परिवार को डिप्टी सीएम ने सौंपा 36 लाख का चेक, बोले- व्यर्थ नहीं जाएगी कुर्बानी
Samastipur News in Hindi

लद्दाख के शहीद अमन के परिवार को डिप्टी सीएम ने सौंपा 36 लाख का चेक, बोले- व्यर्थ नहीं जाएगी कुर्बानी
लद्दाख के शहीद को नमन करते सुशील कुमार मोदी

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार रेजिमेंट पर हमें गर्व है. हम लोगों से आग्रह करेंगे कि वो धैर्य बना कर रखें, प्रधाममंत्री जी ने भी कहा है कि इन जवानों का खून व्यर्थ नहीं जाएगा.

  • Share this:
समस्तीपुर. भारत-चीन सीमा (India-China Dispute) के लद्दाख स्थित गलवान घाटी में हुए दोनों देशों के बीच संघर्ष में समस्तीपुर के मोहिउद्दीन नगर के रहने वाले जवान अमन कुमार सिंह शहीद (Martyr Aman Kumar Singh) हो गए थे. शहीद जवान अमन के परिजन से मुलाकात करने के लिए बिहार सरकार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) उनके पैतृक गांव सुल्तानपुर पहुंचे, जहां उन्होंने शहीद अमन के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया.  इस मौके पर डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से शहीद जवान के आश्रितों को 36 लाख रुपये का चेक दिया गया है साथ ही एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की गई है.

शहादत की कोई कीमत नहीं

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि शहीदों के शहादत की कोई कीमत नहीं हो सकती है लेकिन ये बस परिवार को एक छोटी सी मदद है. उन्होंने कहा कि भारत में जो सैनिक वीरगति को प्राप्त होते हैं उन्हें शहीद का दर्जा दिया जाता है, उन्हें सम्मान के साथ उनके घर पहुंचते है और उनका अंतिम संस्कार करते है लेकिन चीन ऐसा मुल्क है जो अपने मरने वालों को छिपा देता है. उन्हें कहा कि बिहार रेजिमेंट पर हमें गर्व है. हम लोगों से आग्रह करेंगे कि वो धैर्य बना कर रखें, प्रधाममंत्री जी ने भी कहा है कि इन जवानों का खून व्यर्थ नहीं जाएगा.



चीन को मिलेगा मुंहतोड़ जवाब
मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने लक्ष्मण रेखा लांघने का काम किया है उनको मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा. उनको देश की सेना और प्रधानमंत्री पर पूरा भरोसा है. पूरे देश को सेना के पीछे एक जुट होकर खड़े रहने की आवश्यकता है. सेना को पूरी छूट दी गई है. शहीद अमन के पिता सुधीर कुमार सिंह ने कहा कि हमें अपने जवानों पर गर्व है कि एक-एक जवानों ने चीन के पांच-पांच जवानों को मार गिराया. प्रधानमंत्री भी सेना के हौसले को बुलंद कर रहे हैं. हमारे जवान दुश्मनों को मारते-मारते शहीद हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading