लाइव टीवी

अपनी ही सरकार के फैसले के विरोध में उतरे बिहार के मंत्री, RJD ने किया समर्थन

News18 Bihar
Updated: November 7, 2019, 9:25 AM IST
अपनी ही सरकार के फैसले के विरोध में उतरे बिहार के मंत्री, RJD ने किया समर्थन
बिहार सरकार के मंत्री महेश्वर हजारी

नीतीश सरकार में मंत्री महेश्वर हजारी (Maheshwar Hazari) ने आरोप लगाया कि किसी बड़े नेता के दबाव में समस्तीपुर मुख्यालय से दूर और MCI के रूल के खिलाफ जाकर श्री राम जानकी मेडिकल कॉलेज का निर्माण कराया जा रहा है जो ठीक नहीं है.

  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) के समस्तीपुर (Samastipur) में खुलने वाले मेडिकल कॉलेज (Medical College) को लेकर बिहार सरकार (Bihar Government) के मंत्री ने अपनी ही सरकार और सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के फैसले पर सवाल खड़े किए हैं. बुधवार को यहां श्री राम जानकी मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास होना है लेकिन इसको लेकर राजनीति शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के साथ केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानन्द राय, उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi), स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे सहित कई गणमान्य लोगों की उपस्थिति में बुधवार को श्री राम जानकी मेडिकल कॉलेज अस्पताल की आधारशिला रखी जाएगी. इसे लेकर सरायरंजन के नरघोघि में बड़े पैमाने पर तैयारी की गई है.

आज ही होना है शिलान्यास

प्रशासन की तरफ से शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. मेडिकल कॉलेज के निर्माण को लेकर सीएम नीतीश समस्तीपुर जा रहे हैं लेकिन इससे पहले उनके ही मंत्री महेश्वर हजारी (Maheshwar Hazari) ने इशारों-इशारों में बड़ा आरोप लगा दिया. हजारी ने आरोप लगाया कि किसी बड़े नेता के दबाव में समस्तीपुर मुख्यालय से दूर और मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (MCI) के रूल के खिलाफ जाकर अस्पताल का निर्माण कराया जा रहा है. हजारी ने इस फैसले को विरोध करते हुए कहा कि ये ठीक नहीं है.

स्थानीय होने के बावजूद नहीं गए मंत्री महेश्वर हजारी

मंत्री की नाराजगी का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि समस्तीपुर निवासी रहने बावजूद भी वो वहां नहीं जा रहे हैं. हालांकि हजारी ने कहा कि मुझे कहीं दूसरी जगह कार्यक्रम में जाना है इस वजह से मैं नही जा रहा. इस मामले में विपक्षी पार्टी आरजेडी के नेताओं का भी विरोध जारी है. उन्होंने मंत्री महेश्वर हज़ारी का सपोर्ट करते हुए कहा कि जो लोग विरोध कर रहे हैं उनका विरोध जायज है.

आरजेडी ने मंत्री के विरोध का किया समर्थन 

श्री राम जानकी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के विरोध में राष्ट्रीय जनता दल के समस्तीपुर विधायक और पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने भी मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने इस मुद्दे पर आंदोलन की घोषणा की है. शाहीन ने कहा कि दरभंगा में पिछले दिनों हुई समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा समस्तीपुर जिला मुख्यालय स्थित हाउसिंग बोर्ड मैदान में ही मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन कुछ राजनीतिक दलों और विशेष नेताओं के दवाव में उसे सरायरंजन ले जाया गया है, जो कहीं से उचित नहीं है.
Loading...

कांग्रेस भी सरकार के फैसले के विरोध में

समस्तीपुर मेडिकल कॉलेज मामले में कांग्रेस विधायक अशोक कुमार ने भी नीतीश सरकार पर निशाना साधा है. अशोक ने कहा कि नीतीश कुमार ने भी समस्तीपुर जिला के तमाम विधायकों को आश्वासन दिया था कि मेडिकल कॉलेज समस्तीपुर मुख्यालय में ही बनेगा लेकिन एक बड़े नेता के दबाव की वजह से ऐसा नहीं हो सका. MCI रूल के खिलाफ जाकर इस अस्पताल को मुख्यालय से दूर बनाया जा रहा है.

(इनपुट- आनंद अमृतराज/मुकेश कुमार)

ये भी पढ़ें- बदमाशों ने कार पर गोलियां बरसाकर की JDU नेता की हत्या, साले की हालत गंभीर

मुजफ्फरपुर के गरीबनाथ मंदिर के फूल और बेलपत्र से बनेगा जैविक खाद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 11:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...