लाइव टीवी

पुलिस कांस्टेबल ने मौत के मुंह से बचाई महिला की जान

News18 Bihar
Updated: December 5, 2018, 8:31 AM IST

हाजीपुर की रहने वाली संगीता देवी वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ने के लिए समस्तीपुर रेलवे जंक्शन पहंची. लेकिन वह समय से कुछ लेट हो गई थी.

  • Share this:
कहते हैं जाको राखे साइयां मार सके ना कोई. कुछ ऐसा ही वाकया समस्तीपुर जिले में देखने को मिला है, जहां एक महिला को मौत के मुंह से पुलिस वाले ने बचा लिया. महिला ट्रेन पकड़ने के दौरान अचानक प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच गीर गई. इसी दौरान दौरान ट्रेन चलने लगी. लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस के जवान ने चुस्ती देखाते हुए महिला को बचा लिया.

जानकारी के मुताबिक, हाजीपुर की रहने वाली संगीता देवी वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ने के लिए समस्तीपुर रेलवे जंक्शन पहंची. लेकिन वह समय से कुछ लेट हो गई थी. संगीता के प्लेटफार्म पर पहुंचते ही वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन खुल गई. ऐसे में महिला ने दौरकर ट्रेन को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन उसके पैर फिसल गए. जिससे  वह प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच आ गिरी.

ये भी पढ़ें- VIDEO- समस्तीपुर: दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या, लाश जलाने की कोशिश

गनीमत रही कि इसी प्लेटफॉर्म पर ड्यूटी में तैनात आरपीएफ कांस्टेबल गिरिजेश कुमार ने महिला को गिरते हुए देख लिया. उसने तत्परता और सूझबूझ दिखाते हुए महिला की जान बचा ली. कांस्टेबल ने महिला को ट्रेन के नीचे जाने से पहले ही पकड़ लिया. वह मिहला को तब तक पकड़े रहा जब तक ट्रेन उसके पास से गुजड़ नहीं गई. गिरिजेश कुमार के इस कार्य का पूरे इलाके में चर्रा हो रही है. लोग उसे धन्यवाद देते नहीं थक रहे हैं.

ये भी पढ़ें- हिन्दू रीति-रिवाज से इस बकरे का हुआ दाह संस्कार, अब ब्रह्मभोज की तैयारी

रिपोर्ट- मुकेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए समस्तीपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2018, 8:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर