लाइव टीवी

हाजीपुर सोना लूटकांड में पुलिस के हाथ खाली, सरगना की मां ने की सरेंडर की अपील

News18 Bihar
Updated: November 27, 2019, 7:51 AM IST
हाजीपुर सोना लूटकांड में पुलिस के हाथ खाली, सरगना की मां ने की सरेंडर की अपील
हाजीपुर में मुथूट फाइनेंस कंपनी के दफ्तर से 55 किलो सोना लूट कांड में पुलिस ने जारी की अपराधियों की तस्वीर.

आरोपी की मां अपने बेटे से News 18 के माध्यम से भावुक अपील करते हुए आत्मसमर्पण करने की मांग की है. 55 किलो गोल्ड लूट मामले के मास्टरमाइंड विकास झा के मां बताती हैं कि विकास उनसे आखरी बार घर पर आकर छठ पर्व के दौरान मिला था.

  • Share this:
पटना. 23 नवंबर की दोपहर में अपराधियों ने हाजीपुर में मुथूट फाइनेंस कंपनी (Muthoot Finance Company) के ऑफिस में गन प्वाइंट पर कर्मचारियों को बंधक बनाकर अपराधियों ने करीब 55 किलो सोना लूट  (Robbed of 55 kg gold) लिया. इसकी कीमत तकरीबन 23 करोड़ रुपये बताई जा रही है. जाहिर है बेखौफ अपराधियों द्वारा अंजाम दिए गए इस बड़ी वारदात के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया और अपराधिोयों को जल्द से जल्द पकड़ने की रणनीति बनाई गई.

पुलिस ने सबसे बड़ी लूट के खुलासे के लिए स्पेशल टीम का गठन किया. इस एसआईटी में पांच आईपीएस और चार डीएसपी रैंक के अधिकारी शामिल हैं. वहीं, सीसीटीवी में कैद हुई तस्वीरों को जारी कर पुलिस ने लोगों से अपराधियों की पहचान में मदद की अपील की है. इस बीच इस लूट कांड के सरगना की भी पहचान कर ली गई है और समस्तीपुर के दलसिंहसराय थाना इलाके के शाहपुर पगड़ा के रहने वाले विकास झा के घर पर लगातार दबिश दी जा रही है और उसके घर पर पुलिस ने इश्तेहार भी चिपकाया है.

हाजीपुर सोना लूटकांड के मुख्य आरोपी विकास झा के घर पर चिपकाया गया इश्तेहार.


इस बीच आरोपी की मां सावित्री देवी अपने बेटे से News 18 के माध्यम से भावुक अपील करते हुए आत्मसमर्पण करने की मांग की है. 55 किलो गोल्ड लूट मामले के मास्टरमाइंड विकास झा के मां बताती हैं कि विकास उनसे आखरी बार घर पर आकर छठ पर्व के दौरान मिला था.  जब घर पर आया तो उसे मा ने छठ का प्रसाद दिया और जैसे ही उसे अपराधिक कारी छोड़कर सरेंडर करने को कहा. यह बात सुन वह घर छोड़कर ही चला गया और फिर कभी घर नहीं आया.

वह कहती हैं कि उनके बेटे ने गलत किया है तो उसकी सजा वह जरूर भुगतेगा. उनके अनुसार आरोपी विकास का छोटा भाई सुभाष भी इन दिनों जेल में है. दरअसल जब मुजफ्फरपुर में गोल्ड की लूट हुई थी तो उसके बाद पुलिस ने दबिश दी थी, और इसी दौरान उसकी गिरफ्तारी हुई थी. जिसके बाद से जेल में ही है. इसके बाद भी मां ने अपील की थी कि वह पुलिस या कोर्ट के सामने सरेंडर कर दें जिससे उसके छोटे भाई की बेल करवाने में सहूलियत होगी. वह बताती हैं कि बेटे के अपराध के कारण लगातार पुलिस उनके घर पर आती है जो उन्हें अच्छा नहीं लगता है.

हाजीपुर सोना लूटकांड के आरोपी विकास झा की मां ने की सरेंडर की अपील.


विकास की मां बताती है कि इससे पहले दो बार मोबाइल चोरी के आरोप में वह गिरफ्तार किया गया फिर एक पेट्रोल पंप की लूट मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था. इसके बाद वह 2 साल बाद बेल पर बाहर आ गया. इस दौरान उन्हें कई घर के कीमती सामानों को बेचना भी पड़ा.वह बताती हैं पेट्रोल पंप लूट मामले में बेल के बाद हुआ लगातार दो साल तक घर पर रहा जिसके बाद हाजीपुर से उसके एक दोस्त ने बार-बार फोन किया गया कि वह वह उसे नौकरी पर रखवा देगा. वह घर से ₹100 लेकर निकला और जिसके बाद मुजफ्फरपुर में हुए गोल्ड लूट की घटना को अंजाम दे दिया.

बहरहाल हाजीपुर में हुए अब तक के सबसे बड़े गोल्ड लूट कांड मामले में पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं. अब देखने वाली बात होगी कि अब तक के सबसे बड़े गोल्ड लूटकांड के आरोपी पर क्या पर उसकी मां सावित्री देवी की अपील का असर पड़ता है?

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए समस्तीपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 7:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर