अगले महीने बिहार की यात्रा पर आएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
Samastipur News in Hindi

अगले महीने बिहार की यात्रा पर आएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (फाइल फोटो)

कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अलावा केंद्रीय कृषि मंत्री डॉ. राधा मोहन सिंह भी शिरकत करेंगे.

  • Share this:
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अगले महीने बिहार की यात्रा पर आएंगे. वो बिहार के समस्तीपुर जिले के पूसा में स्थित डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे. समारोह की तारीख तय होते ही विश्वविद्यालय प्रशासन समारोह की तैयारी में जुट गया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इस कृषि विश्वविद्यालय के केंद्रीय विश्वविद्यालय बनने के बाद आयोजित प्रथम दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे.

न्यूज18 फोटो


दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति कोविंद के अलावा केंद्रीय कृषि मंत्री डॉ. राधा मोहन सिंह भी शिरकत करेंगे. इस कार्यक्रम को लेकर केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ रमेश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि 15 नवंबर को आयोजित दीक्षांत समारोह में महामहिम राष्ट्रपति 1 घंटे तक रुकेंगे.



ये भी पढ़ें: राजेंद्र कृषि विश्वविद्यालय पूसा को मिला केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा



कुलपति ने बताया कि दीक्षांत समारोह के दौरान पीएचडी, पीजी और यूजी के 16 छात्र-छात्राओं को उनकी उत्कृष्ट शैक्षणिक उपलब्धियों के लिए राष्ट्रपति के द्वारा स्वर्ण पदक से सम्मानित किया जाएगा. वहीं, इस मौके पर लगभग पांच सौ छात्रों को प्रमाण पत्र दिए जाएंगे. दीक्षांत समारोह में विश्वविद्यालय से उत्तीर्ण हुए विदेशी छात्र भी शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें: EXCLUSIVE : चार वकीलों को जज बनाने की सिफारिश सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम से खारिज

(समस्तीपुर से मुकेश कुमार की रिपोर्ट)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading