समस्तीपुर में कोरोना मरीज के अंतिम संस्कार का विरोध, पुलिस और ग्रामीणों के बीच हुई भिड़ंत
Samastipur News in Hindi

समस्तीपुर में कोरोना मरीज के अंतिम संस्कार का विरोध, पुलिस और ग्रामीणों के बीच हुई भिड़ंत
मुंबई से मालदा जा रहे एक प्रवासी की मौत के बाद उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

मौके पर उपस्थित पुलिस बल ने ग्रामीणों पर बल प्रयोग करते हुए सभी को मौके से खदेड़ दिया, इस दौरान पुलिस ने कई हंगामा कर रहेे ग्रामीणों को हिरासत में ले लिया है।.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
समस्तीपुर. बिहार के समस्तीपुर (Samastipur) जिले में मुफस्सिल थाना इलाके के बुढ़ी गंडक नदी के किनारे स्थित मोक्षधाम के पास उस समय अफरा-तफरी की स्थिति पैदा हो गई जब एक कोरोना मरीज के अंतिम संस्कार करने प्रशासन की टीम पहुंची. कोरोना संक्रमित के अंतिम संस्कार की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीणोंं ने इसका विरोध शुरू कर दिया.

विरोध की सूचना मिलते ही सदर एसडीओ अशोक कुमार मंडल, डीएसपी प्रीतीश कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. हंगामा कर रहे ग्रामीणों को प्रशासनिक पदाधिकारियों के द्वारा समझाने का काफी प्रयास किया गया. लेकिन ग्रामीण मोक्षधाम में संक्रमित मृत व्यक्ति के शव को दाह संस्कार नहीं होने देनेे को लेकर अड़े रहे.

दाह संस्कार करने पहुंची टीम पर ग्रामीणों ने किया पथराव
इस दौरान ग्रामीण और प्रशासनिक पदाधिकारियों के बीच कई दौर की बातचीत हुई. लेकिन ग्रामीणोंं का आक्रोश बढ़ता ही गया. देखते ही देखते ग्रामीणों की तरफ से पुलिस के ऊपर पथराव शुरू कर दिया गया. जिसके बाद पुलिस के तरफ सेे भी जबाबी कार्रवाई की गई. मौके पर उपस्थित पुलिस बल ने ग्रामीणों को मौके से खदेड़ दिया. इस दौरान पुलिस ने कई हंगामा कर रहे ग्रामीणों को हिरासत में ले लिया. जिसके बाद शव के दाह संस्कार की प्रक्रिया शुरू हो पाई.



मौत के बाद रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव


बता दें कि मुंबई से मालदा जा रहे एक प्रवासी की मौत के बाद उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. दरअसल, 35 वर्षीय युवक मुंबई से श्रमिक स्पेशल ट्रेन से मालदा जा रहा था. इसी क्रम में उसकी तबियत ट्रेन में बिगड़ गई जिसके बाद उसके साथ चल रहे उसके सहयोगियों ने समस्तीपुर स्टेशन पर इसकी सूचना दी. आनन-फानन में युवक को बेहतर इलाज के लिए समस्तीपुर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी स्थिति पहुंचते-पहुंचते काफी गंभीर हो गई थी. इलाज के दौरान ही युवक की मौत हो गई. मौत के बाद कोविड-19 की जांच के लिए सैंपल लिया गया. शुक्रवार को प्रवासी युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

ये भी पढ़ें-

समस्तीपुर में कोरोना से पहली मौत, जिले में संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 70

समस्तीपुर में फूटा कोरोना बम, संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 46 हुई
First published: May 30, 2020, 7:17 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading