Home /News /bihar /

Samastipur News: पंजाब नेशनल बैंक के ब्रांच मैनेजर ने किया एक करोड़ का गबन! भेजा गया जेल

Samastipur News: पंजाब नेशनल बैंक के ब्रांच मैनेजर ने किया एक करोड़ का गबन! भेजा गया जेल

समस्तीपुर में पंजाब नेशनल बैंक मैनेजर पर गबन का आरोप.

समस्तीपुर में पंजाब नेशनल बैंक मैनेजर पर गबन का आरोप.

Bihar Crime: समस्तीपुर जिले के पटोरी थानाध्यक्ष मुकेश कुमार के अनुसार केस की छानबीन जारी है, लेकिन इस मामले में एक करोड़ से अधिक की राशि के गबन से इनकार नहीं किया जा सकता है.

समस्तीपुर. बिहार के समस्तीपुर में बैंक से पैसे गबन करने का मामला सामने आया है. गबन के आरोप में पंजाब नेशनल बैंक ( Punjab National Bank) के शाखा प्रबंधक को पुलिस के कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गबन का यह मामला समस्तीपुर के पटोरी अनुमंडल क्षेत्र के पटोरी थाना इलाके का है. पटोरी के पंजाब नेशनल बैंक के शाखा प्रबंधक मो. कासिम (PNB Branch Manager Md Qasim) के खिलाफ पटोरी थाना क्षेत्र के धरमपुर बांदे गांव निवासी संदीप कुमार सौरभ ने पटोरी थाना में शिकायत की थी.

इस मामले के बारे में बताया जा रहा है कि कस्टमर ने बैंक के जमा काउंटर पर रुपए जमा कर बैंक का मुहर लगा जमा पर्ची ली थी. कुछ दिनों बाद जब वह राशि निकासी के लिए बैंक गया तो खाते में रुपए नहीं थे. इसको लेकर जब वह इसकी शिकायत करने शाखा प्रबंधक के पास गया तो उसे डांट-फटकार कर भगा दिया गया.

इसके बाद कस्टमर ने पुलिस में शिकायत की और खुद के लिए 10 हजार रुपये गड़बड़ी किए जाने की बात आवेदन में लिखी. मामले की जांच पटोरी पुलिस के द्वारा शुरू की गई, जिसके बाद पुलिस ने इस केस में कार्रवाई करते हुए शाहपुर पटोरी स्थित पंजाब नेशनल बैंक के शाखा प्रबंधक मो. कासिम को गिरफ्तार कर बुधवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.

ये भी पढ़ें- EXPLAINED: नीतीश कुमार: 70 साल के बुजुर्ग या 70 साल के युवा! जानें 32 के तेजस्वी का हाल

इस केस के बारे में थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. इस मामले में एक करोड़ से अधिक की राशि के गबन से इनकार नहीं किया जा सकता है. इसको लेकर कांड के अनुसंधानकर्ता एएसआई विनय कुमार पासवान ने विभूतिपुर थाना क्षेत्र के मुस्तफापुर गांव से स्थानीय पुलिस की मदद से मंगलवार रात मो. कासिम को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए पटोरी लाया था. जिसे आवश्यक कार्रवाई करते हुए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें- Sadanand Singh Death: अंत समय में सोनिया व राहुल से खफा था सदानंद सिंह का परिवार! CM नीतीश ने दिया था साथ

इस मामले में मिली अन्य जानकारी के मुताबिक जिस व्यक्ति के द्वारा कैश काउंटर पर ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी किया गया है वह पंजाब नेशनल बैंक का पटोरी में सीएससी का संचालन करता था. वह बैंक के अंदर जाकर कैश काउंटर पर भी रुपए का लेनदेन का काम भी किया करता था.

Tags: Bank fraud, Bihar News, Crime In Bihar, PNB fraud, PNB scam, Punjab national bank, Samastipur news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर