Samastipur: रेलवे स्टॉफ की सूझबूझ से राजधानी एक्सप्रेस 'द बर्निंग ट्रेन' होने से बची, टला बड़ा हादसा

समस्तीपुर रेलवे स्टेशन पर डिब्रूगढ़ से दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस की एक बोगी में आग लग गई, जिससे वहां पर अफरातफरी मच गई.

समस्तीपुर रेलवे स्टेशन पर डिब्रूगढ़ से दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस की एक बोगी में आग लग गई, जिससे वहां पर अफरातफरी मच गई.

बिहार के समस्तीपुर रेलवे जंक्शन पर एक बड़ा रेल हादसा उस वक्त टल गया, जब स्टेशन पर खड़ी डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस की एक बोगी में आग लग गई, लेकिन रेलवे स्टॉफ, आरपीएफ और जीआरपी के जवानों की सूझबूझ ने राजधानी एक्सप्रेस को द बर्निंग ट्रेन बनने से बचा लिया.

  • Last Updated: April 1, 2021, 10:43 PM IST
  • Share this:
समस्तीपुर. बिहार के समस्तीपुर रेलवे जंक्शन पर एक बड़ा रेल हादसा टल गया. जब स्टेशन पर खड़ी डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस (Dibrugarh Rajdhani Express) 'द बर्निंग ट्रेन (the burning train) बनने से बाल-बाल बच गई. राजधानी एक्सप्रेस की एक बोगी में आग लगने की खबर से पूरे स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई.

मिली जानकारी के मुताबिक, डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस समस्तीपुर जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर आकर खड़ी हुई थी, तभी अचानक ट्रेन के B4 बोगी में धुआं भर गया. जिससे अंदर बैठे लोगों में दहशत फैल गई और यात्री चीखने चिल्लाने लगे. आनन-फानन में रेल कर्मियों, RPF और GRP के द्वारा फायर सेफ्टी की मदद से ट्रेन के बोगी में लगी आग पर नियंत्रण पा लिया गया. वहीं इस घटना की सूचना रेलवे के द्वारा समस्तीपुर के अग्निशामक टीम को भी दी गई, जिसके बाद मौके पर दमकल की दो गाड़ियां भी पहुंच गईं लेकिन उससे पूर्व ही स्थिति को पूरी तरह से नियंत्रित कर लिया गया था.

राजधानी स्टेशन पर खड़ी थी, इसलिए टला हादसा 

समस्तीपुर रेलवे जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक पर ट्रेन के खड़ी होने के कारण बड़ा हादसा टल गया. राजधानी एक्सप्रेस के B4 बॉगी में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. जिसके बाद ट्रेन को समस्तीपुर जंक्शन से रवाना कर दिया गया. बताते चलें कि बीते 8 मार्च को भी दलसिंहसराय रेलवे स्टेशन पर कोलकता से दरभंगा जा रही ट्रेन कोलकाता-दरभंगा (05233) में दलसिंहसराय रेलवे स्टेशन से कुछ दूर पहले भटगामा के पास ट्रेन के एसी बोगी में आग लग गई थी. धुआं बाहर निकलते देख ग्रामीणों के द्वारा चिल्ला करके इसकी सूचना ट्रेन में सवार लोगों को दी गई, तब जाकर दलसिंहसराय स्टेशन पर ट्रेन को रोका गया और फायर सेफ्टी के मदद से आग पर काबू पाया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज