लाइव टीवी

नीतीश कुमार के विरोध में धरना पर बैठे RJD विधायक, कार्यकर्ताओं ने मुंडवाया सिर

News18 Bihar
Updated: November 6, 2019, 1:17 PM IST
नीतीश कुमार के विरोध में धरना पर बैठे RJD विधायक, कार्यकर्ताओं ने मुंडवाया सिर
समस्तीपुर में मुंडन करवाते राजद के कार्यकर्ता

राजद विधायक (RJD MLA) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और स्वास्थ्य मंत्री से सवाल किया कि जिला मुख्यालय में जमीन और सारे संसाधन उपलब्ध रहने के बावजूद इसे सरायरंजन क्यों ले जाया गया है ?

  • Share this:
समस्तीपुर. बिहार में राजद (RJD) से जुड़े लोगों ने विरोध का अनोखा तरीका अपनाया है. सरकार के फैसले के विरोध में जहां पार्टी के विधायक (MLA) धरना पर बैठ गए तो वहीं उनके समर्थकों ने सिर मुंडवा लिया. पूरा मामला समस्तीपुर (Samastipur) से जुड़ा है जहां मेडिकल कॉलेज को लेकर राजनीति लगातार जारी है.

CM को करना है अस्पताल का शिलान्यास

जिले में आज ही श्री राम जानकी मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास का कार्यक्रम होना है. इसमें सीएम नीतीश कुमार समेत कई मंत्रियों को भाग लेना है लेकिन इस मेडिकल कॉलेज के स्थन चयन के विरोध में राष्ट्रीय जनता दल के समस्तीपुर विधायक अख्तरुल इस्लाम साहिन ने मोर्चा खोल रखा है. जिला मुख्यालय स्थित गांधी स्मारक पर सत्याग्रह पर बैठ विधायक के कई समर्थकों ने अपने सिर का मुंडन करवा कर विरोध प्रकट किया.

विधायक बोले

समस्तीपुर के विधायक अख्तरुल इस्लाम साहिन ने कहा कि मेडिकल कॉलेज समस्तीपुर जिला मुख्यालय में खुले इसके लिए उन लोगों द्वारा पिछले 10 साल से लगातार सड़क से लेकर  विधानसभा तक संघर्ष किया गया. उन्होंने कहा कि जब मेडिकल कॉलेज खुलने का वक्त आया तो जिला मुख्यालय में 15 एकड़ जमीन हाउसिंग बोर्ड का रहते हुए इसे  सरायरंजन के नरघोघि जैसे सुदूर जगह पर ले जाया गया ,जो कहीं से न्याय संगत नहीं है.

जगह बदले जाने का कर रहे विरोध

जिला मुख्यालय के हाउसिंग बोर्ड में मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज खुले इसके लिए सारी प्रक्रियाएं भी पूरी कर ली गई थीं. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और स्वास्थ्य मंत्री से सवाल किया है कि जिला मुख्यालय में जमीन रहने के बावजूद सारे संसाधन उपलब्ध रहने के बावजूद खास नेताओं और व्यक्ति विशेष के दबाव में इसे सरायरंजन ले जाया गया है. इस सत्याग्रह कार्यक्रम के दौरान सिर मुंडन कराने वाले कार्यकर्ता रामकुमार यादव ने कहा कि सारे संसाधन उपलब्ध रहने के बावजूद भाजपा और जदयू के नेताओं के साजिश के तहत इसे सरायरंजन ले जाया गया.
Loading...

विरोध में लगे नारे

उन्होंने कहा कि आज से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और दो बार इलाके का प्रतिनिधित्व कर चुके जननायक कर्पूरी ठाकुर के पुत्र राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर हम लोगों के लिए मर चुके हैं. सत्याग्रह के दौरान राज्य और केंद्र सरकार के खिलाफ कार्यकर्ताओं के द्वारा जमकर नारेबाजी भी की गई.

इनपुट- मुकेश कुमार

ये भी पढ़ें- बदमाशों ने कार पर गोलियां बरसाकर की JDU नेता की हत्या, साले की हालत गंभीर

ये भी पढ़ें- 1 बीघे जमीन के झगड़े में 3 लोगों की गोली मारकर हत्या, आधा दर्जन घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए समस्तीपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 1:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...