अपना शहर चुनें

States

समस्तीपुर: तेजाब से हमला कर 8 लोगों को किया था घायल, 2 साल बाद दोषियों को मिली 10-10 साल जेल की सजा

रोसरा कोर्ट ने तेजाब कांड में 2 साल बाद सजा सुनाई है.
रोसरा कोर्ट ने तेजाब कांड में 2 साल बाद सजा सुनाई है.

18 नवंबर 2018 को समस्तीपुर के हसनपुर थाना इलाके के चंदरपुर गांव में दो लड़कों ने लड़की के साथ छेड़खानी का प्रयास किया. पीड़िता के परिजनों ने जब इसका विरोध किया तो आरोपियों ने उनसभी पर एसिड से अटैक (Acid Attack) कर दिया था.

  • Share this:
समस्तीपुर. बिहार के समस्तीपुर जिले के हसनपुर थाना इलाके के चंद्रपुर गांव में 18 नवंबर 2018 को छेड़खानी का विरोध करने पर मनचलों ने लड़की के भाई समेत 8 लोगों पर तेजाब से हमला (Acid Attack) कर दिया था. इस मामले में रोसरा न्यायालय (Rosra Court) ने शनिवार को दोषियों को सजा सुनाई. न्यायधीश वेद प्रकाश सिंह की कोर्ट ने दो अभियुक्तों, विनोद महतो और दर्शन महतो को 10-10 साल की सजा और 50-50 हजार रुपए जुर्माना सुनाया. इस मामले में न्यायालय ने दोनोंं अभियुक्तों को अगल-अगल धाराओं दोषी पाया और बिंदुबार सजा की घोषणा की.

इस सिलसिले में हसनपुर थाने में 244 /18 के तहत कांड दर्ज किया गया था. पीड़ित पक्ष ने विनोद महतो और दर्शन महतो सहित कई अन्य लोगों को आरोपी बनाया था. कोर्ट ने दो आरोपी, विनोद महतो और दर्शन महतो को धारा-148 में दो-दो वर्ष कारावास, 341/149 में एक-एक माह कारावास, 447/ 149 में दो-दो माह का कारावास, 323/149 में एक-एक वर्ष का कारावास, 326(बी)/149 में पांच-पांच वर्ष का कठोर कारावास एवं 20-20 हजार रुपये का अर्थदंड, अर्थदंड नहीं देने पर तीन-तीन माह का अतिरिक्त कठोर कारावास, 326(ए)/149 में 10-10 वर्ष का कठोर कारावास एवं 30-30 वर्ष का आर्थिक दंड, आर्थिक दंड नहीं देने पर छह-छह माह का अतिरिक्त कारावास की सजा सुनाई. ये सभी सजाएं एक साथ चलेंगी.

खेत जा रही लड़की से हुई थी छेड़खानी 



बताते चलें कि हसनपुर थाना इलाके के चंदरपुर गांव में खेत जा रही लड़की के साथ गांव के ही दो लड़कों ने छेड़खानी का प्रयास किया. लड़की के शोर मचाने पर जब पीड़िता के भाई और परिवार के अन्य लोग मौके पर पहुंचे तो आरोपियों ने उनसभी पर एसिड से अटैक कर दिया था. इस हमले में आठ लोग घायल हो गए थे. पुलिस ने त्वरित कारवाई करते हुए दो लोगों को तत्काल गिरफ्तार किया था. इस मामले में 2 वर्ष 10 दिन बाद दोषियों को सजा सुनाई गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज