• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • समस्तीपुर: नकली IPS बन कर रौब दिखाने वाला गिरफ्तार, हथियार-कारतूस और वर्दी बरामद

समस्तीपुर: नकली IPS बन कर रौब दिखाने वाला गिरफ्तार, हथियार-कारतूस और वर्दी बरामद

पुलिस ने आरोपी युवक को एक महिला की शिकायत पर गिरफ्तार किया है जिसने उस पर नकली आईपीएस अधिकार बन कर शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का आरोप लगाया है

पुलिस ने आरोपी युवक को एक महिला की शिकायत पर गिरफ्तार किया है जिसने उस पर नकली आईपीएस अधिकार बन कर शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का आरोप लगाया है

Bihar News: नकली आईपीएस अफसर बनकर लोगों पर रौब जमाने वाले आरोपी युवक की पहचान अविनाश कुमार मिश्रा के रुप में हुई है. वो दरभंगा जिले के अशोक पेपर मिल थाना क्षेत्र के पतौर का रहने वाला है. पुलिस को उसके पास से आईपीएस की नकली ड्रेस, एक रिवाल्वर, कई जिंदा कारतूस, लैपटॉप और मोबाइल मिला है पूर्व में दरभंगा में भी हो चुका है गिर

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

समस्तीपुर. बिहार के समस्तीपुर (Samastipur) में फर्जी आईपीएस (Fake IPS) अफसर बनकर लोगों पर रौब जमाने वाले धूर्त का पर्दाफाश हुआ है. एक महिला की शिकायत पर इस फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है. महिला ने युवक पर फर्जी आईपीएस बन कर उसे शादी का झांसा देकर यौन शोषण (Rape On Pretext Of Marriage) करने का आरोप लगाया है. शिकायत मिलने पर पुलिस कप्तान (एसपी) मानवजीत सिंह ढिल्लों के निर्देश पर सदर डीएसपी शहबान हबीब फाकरी के नेतृत्व में टीम गठित की गई जिसने छापेमारी कर नकली आईपीएस को गिरफ्तार किया. नकली आईपीएस बने युवक की पहचान अविनाश कुमार मिश्रा के रुप में हुई है. वो दरभंगा (Darbhanga) जिले के अशोक पेपर मिल थाना क्षेत्र के पतौर का रहने वाला है.

सदर डीएसपी ने बताया कि आरोपी युवक के पास से आईपीएस की नकली ड्रेस, एक रिवाल्वर, आधा दर्जन जिंदा कारतूस, लैपटॉप और मोबाइल बरामद किया गया है. पुलिस इस मामले में आरोपी के इतिहास को खंगाल रही है.

पूर्व में दरभंगा में भी हो चुका है गिरफ्तार, जा चुका है जेल

मिली जानकारी के मुताबिक फर्जी आईपीएस बनने के मामले आरोपी अविनाश कुमार मिश्रा पूर्व में एक बार दरभंगा में गिरफ्तार हो चुका है जिसमें उसे जेल हुई थी. समस्तीपुर पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद आरोपी कभी अपना नाम अमित झा तो कभी अमन पराशर तो कभी दिलखुश बता रहा है. पुलिस के मुताबिक आरोपी पूर्व में आईपीएस बनने की तैयारी कर रहा था. लेकिन जब वो इसमें सफल नहीं हो पाया तो उसके शातिर दिमाग ने चाल चलने की सोची. उसने अपने दोस्तों को झूठी जानकारी दी कि वो आईपीएस अफसर बन गया है. उसने दरभंगा के एक प्रतिष्ठित स्कूल को झांसा देकर बच्चों के लिए एक मोटिवेशनल लेक्चर प्रोग्राम रखवाया था. इसमें वो आईपीएस अफसर बन कर बतौर अतिथि शामिल भी हुआ था.

पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उसके तार कहां से जुड़े हुए हैं. पुलिस सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक आरोपी अविनाश मिश्रा से मिला हथियार विदेशी बताया जा रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज