लाइव टीवी

NDA प्रत्याशी के लिए रोड-शो में सुशील मोदी ने किया दावा- महागठबंधन में फूट, लोजपा जीतेगी चुनाव

News18 Bihar
Updated: October 18, 2019, 10:29 PM IST
NDA प्रत्याशी के लिए रोड-शो में सुशील मोदी ने किया दावा- महागठबंधन में फूट, लोजपा जीतेगी चुनाव
समस्तीपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए राजग प्रत्याशी के पक्ष में रोड-शो करते सुशील मोदी और चिराग पासवान. (फोटो साभार- Sushil Modi Twitter)

समस्तीपुर लोकसभा उपचुनाव (Samastipur Lok Sabha By-election) में राजग प्रत्याशी (NDA) के लिए रोड-शो कर भाजपा और लोजपा के नेताओं ने विपक्षी महागठबंधन (Mahagathbandhan) पर किया जुबानी हमला. डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने चुनाव प्रचार के लिए तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) के न आने को गठबंधन में फूट करार दिया.

  • Share this:
समस्तीपुर. बिहार में लोकसभा की एक और विधानसभा की 5 सीटों पर हो रहे उपचुनावों से राज्य में सियासी पारा चरम पर है. एक तरफ जहां सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) इन चुनावों में अपने प्रत्याशियों की जीत के लिए पूरी मेहनत कर रहा है, वहीं विपक्षी महागठबंधन (Mahagathbandhan) के उम्मीदवार भी मैदान में डटे हुए हैं. इसी क्रम में शुक्रवार को समस्तीपुर (सुरक्षित) लोकसभा सीट (Samastipur Lok Sabha By-election) पर अपने प्रत्याशी के समर्थन में राज्य के डिप्टी सीएम और भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) और जमुई सांसद व लोजपा नेता चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने रोड-शो किया. चुनाव प्रचार के बहाने सुशील मोदी ने महागठबंधन पर जमकर हमले किए. उन्होंने कहा कि महागठबंधन बिखरा हुआ है, इसलिए तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) समेत कई नेताओं ने चुनाव प्रचार से दूरी बना रखी है. आपको बता दें कि समस्तीपुर लोकसभा सीट पर लोजपा सांसद रामचंद्र पासवान की अचानक हुई मृत्यु के बाद उपचुनाव हो रहे हैं. राजग ने यहां से उनके बेटे प्रिंस राज (Prince Raj) को प्रत्याशी बनाया है. वहीं महागठबंधन की तरफ कांग्रेस के डॉ. अशोक कुमार (Dr. Ashok Kumar) चुनाव लड़ रहे हैं.

कर्पूरीग्राम से शुरू हुआ रोड-शो
लोजपा प्रत्याशी प्रिंस राज के समर्थन में सुशील कुमार मोदी और चिराग पासवान के नेतृत्व में समस्तीपुर के कर्पूरीग्राम से शुरू हुआ रोड-शो शहर के अलग-अलग मार्गों से होता हुआ कई इलाकों से गुजरा. इस दौरान दोनों नेताओं के अलावा जदयू के राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर और मंत्री महेश्वर हजारी भी मौजूद थे. रोड-शो के दौरान राजग नेताओं ने मतदाताओं से प्रिंस राज को जिताने की अपील की. बाद में मीडिया से बातचीत में सुशील मोदी ने कहा कि इन उपचुनावों में एनडीए पूरी तरह से एकजुट है, जबकि महागठबंधन बिखरा हुआ है. महागठबंधन का कोई भी नेता अपने प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने नहीं आया है. राजद नेता तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि इस चुनाव में न तो तेजस्वी और न ही रालोसपा नेता उपेंद्र कुशवाहा दिखाई दिए. इसलिए हमें पूरा भरोसा है कि समस्तीपुर से एक बार फिर राजग उम्मीदवार ही चुनाव जीतने वाला है.

रघुवंश सिंह ने किया है चुनाव प्रचार

समस्तीपुर लोकसभा उपचुनाव में महागठबंधन नेताओं के चुनाव प्रचार के लिए न आने को लेकर भाजपा के तंज में कुछ हद तक सच्चाई भी है. यहां से कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के लिए आने वाले प्रमुख नेताओं में अभी तक सिर्फ पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का ही नाम सामने आया है. राजद नेता तेजस्वी यादव या कोई और बड़ा नेता अभी तक चुनाव प्रचार के लिए समस्तीपुर नहीं पहुंचा है. कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. अशोक कुमार ने इसी साल हुए लोकसभा चुनाव में भी समस्तीपुर से ही किस्मत आजमाई थी, उसमें भी उन्हें पराजय ही मिली थी. अब उपचुनाव में भी महागठबंधन की कम सक्रियता, इस गठबंधन की एकजुटता पर सवाल खड़े करती है. आपको बता दें कि बिहार में समस्तीपुर (सु) लोकसभा सीट के उपचुनाव के साथ ही विधानसभा की पांच सीटों- नाथनगर, सिमरी बख्तियारपुर, दरौंदा, बेलहर और किशनगंज में भी चुनाव कराए जा रहे हैं. इसके लिए 21 अक्टूबर को मतदान होना है, जबकि नतीजे 24 को आएंगे.

(मुकेश कुमार की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें -
Loading...

डेंगू और पटना में गंदगी पर हाईकोर्ट सख्त, बिहार सरकार से एक हफ्ते में मांगा कार्रवाई का ब्योरा

अमित शाह के एक बयान ने ही कैसे बदल दी बिहार की पूरी राजनीति, पढ़ें 6 महत्वपूर्ण बातें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए समस्तीपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 10:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...