समस्तीपुर पुलिस की बड़ी कामयाबी, लूट और हत्याकांड सहित कई मामलों का किया खुलासा

समस्तीपुर पुलिस ने जिले के स्वर्ण व्यवसायी से 35 लाख रुपए के सोना लूट, एलआईसी से 52 लाख लूट, रोसड़ा से 42 लाख लूट और आरजेडी नेता रघुवर राय हत्या सहित कई मामलों का शनिवार को खुलासा कर दिया.

News18 Bihar
Updated: June 2, 2019, 2:03 AM IST
समस्तीपुर पुलिस की बड़ी कामयाबी, लूट और हत्याकांड सहित कई मामलों का किया खुलासा
एसपी हरप्रीत कौर
News18 Bihar
Updated: June 2, 2019, 2:03 AM IST
समस्तीपुर पुलिस को शनिवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. समस्तीपुर पुलिस ने जिले के स्वर्ण व्यवसायी से 35 लाख रुपए के सोना लूट, एलआईसी से 52 लाख लूट, रोसड़ा से 42 लाख लूट और आरजेडी नेता रघुवर राय हत्या सहित कई मामलों का शनिवार को खुलासा कर दिया.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) हरप्रीत कौर ने बताया कि इन घटनाओं का अंजाम देने वाले राहुल झा, छोटू झा और कमलेश सिंह उर्फ कैलाश सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. शेष और अपराधी पहले ही गिरफ्तार होके जेल में बंद हो चुके हैं. इन सभी अपराधियों के पास से आभूषण के साथ हथियार और गोली भी इनके पास से जब्त किया गया है.

ऐसे हुआ मामलों का खुलासा
मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के एनएच-28 पर 16 मई को अमृतसर के स्वर्ण कारोबारी के साथ 35 लाख रूपए रुपए के स्वर्ण आभूषण और 90 हजार रुपए का लूटकांड मामले में समस्तीपुर पुलिस ने चार अपराधियों को पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. जिसके बाद एक अपराधी मोनू झा समस्तीपुर कोर्ट में सरेंडर किया. समस्तीपुर पुलिस ने मोनू जहां को रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू की और जब वह समस्तीपुर जिले में हुए अपराधिक वारदातों का खुलासा करने लगा तो पुलिस के होश उड़ गए. जिसके आधार पर समस्तीपुर पुलिस में 30 अगस्त 2018 को हुए एलआईसी के 52 लाख रुपए लूट और कैश वैन के गार्ड की हत्या, 24 जनवरी को हुए आरजेडी नेता रघुवर राय हत्याकांड, रोसरा में हुए फाइनेंस कंपनी के 42 लाख रुपए लूट मामले का जहा उद्भेदन हुआ वही मोनू झा के पूछताछ के आधार पर महुआ थाना क्षेत्र के बिजली विभाग के रुपया लूट के दौरान 2 होमगार्ड जवान की हत्या, मुजफ्फरपुर के गरौल थाना क्षेत्र अंतर्गत एल आई सी के 9.5 लाख रुपए लूट कांड में सहभागिता एवं सीतामढ़ी के मेहसौल ओपी अंतर्गत सैप जवान की हत्या सुपारी किलर के द्वारा कराई गई थी, इसका भी खुलासा हुआ.

बहरहाल, समस्तीपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता पर पूरे पुलिस महकमे ने राहत की सांस ली है. वहीं एसपी हरप्रीत कौर ने अपराधियों के गिरफ्तारी के लिए बनाई गई टीम के सदस्यों को पुरस्कृत करने के लिए अनुशंसा करने की बात कही है.

(समस्तीपुर से मुकेश कुमार की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-
Loading...

पुलिस की गिरफ्त में आया साइको किलर, CCTV फुटेज से मिला हत्यारे का सुराग

शत्रुघ्न सिन्हा के जिन्ना वाले बयान पर नित्यानंद राय का तंज, कहा- संगत का प्रभाव

काराकाट से भगोड़ा की तरह उजियारपुर आना चाहते हैं उपेंद्र कुशवाहा: नित्यानंद राय

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
First published: June 2, 2019, 2:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...