• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • 100 से अधिक रेड के बाद पुलिस के हत्थे चढ़े लुटेरे, 18 लाख कैश समेत हथियार बरामद

100 से अधिक रेड के बाद पुलिस के हत्थे चढ़े लुटेरे, 18 लाख कैश समेत हथियार बरामद

समस्तीपुर में हुई लूट की घटना का खुलासा करते एसपी

समस्तीपुर में हुई लूट की घटना का खुलासा करते एसपी

पुलिस कप्तान विकास वर्मन ने बताया कि नगर थाना इलाके के काशीपुर के लखना चौक पर 24 फरवरी को हुए 31.75 लाख रुपए लूट के मामले को सुलझाने के लिए सदर डीएसपी के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया था

  • Share this:
समस्तीपुर. स्थानीय पुलिस (Samastipur Police) ने 24 फरवरी को दिनदहाड़े MK ट्रेडर्स के कर्मी से हुयी 31.75 लाख रुपये लूटकांड (Cash Loot) का खुलासा कर दिया है. समस्तीपुर पुलिस के लिए मामले का खुलासा करना बहुत बड़ी चुनौती थी. इस मामले का उद्भेदन करने और लूटकांड के मास्टरमाइंड तक पहुंचने में पुलिस ने सौ से अधिक जगहों पर छापेमारी (Raid) की. समस्तीपुर पुलिस ने लूट के 17.80 लाख रुपए के साथ, तीन पिस्टल, 27 गोली, लूट की घटना में प्रयोग किए गए तीन बाइक, जूते -कपड़े के साथ लूटकांड में शामिल तीन कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया है जिसमें एक महिला भी शामिल है.

24 फरवरी को हुई थी लूट की घटना

पुलिस कप्तान विकास वर्मन ने बताया कि नगर थाना इलाके के काशीपुर के लखना चौक पर 24 फरवरी को हुए 31.75 लाख रुपया की लूट अपराधियों द्वारा हथियार के बल पर दिनदहाड़े कर ली गई थी. इस मामले में सदर डीएसपी के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया था जिसके द्वारा लगातार सूचना संकलन कर तकनीकी अनुसंधान, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लूट की वारदात में शामिल अपराधियों को दबोचा गया. पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए घटना के लाइनर तनेजा को गिरफ्तार किया जिसके बाद लूट की इस बड़ी वारदात का परत दर परत खुलता गया.

समस्तीपुर पुलिस के लिए बड़ी चुनौती थी, लूट के मास्टरमाइंड तक पहुंचना

इन अपराधियों तक पहुंचने में पुलिस ने बिहार के अलावे झारखंड के देवघर सहित 100 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान पकड़े गए लाइनर द्वारा पता चला कि अजय राय और महात्मा जो कल्याणपुर थाना इलाके के मूसेपुर गांव का रहने वाले हैं ही इस घटना के मास्टरमाइंड हैं जिनकी तलाश अभी भी पुलिस को है. उनकी गिरफ्तारी करने के लिए पुलिस द्वारा छापेमारी की जा रहे हैं. पुलिस ने अपनी इस कार्रवाई के दौरान ताजपुर के बगहा अवनी गांव के रहने वाले मनोज साहव उर्फ मनोज गुप्ता उर्फ शम्भू साह और उसकी पत्नी माधुरी देवी को अपराधिक घटना में सहयोग करने के आरोप में गिरफ्तार किया साथ ही सोनू राय को भी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया.

गिरफ्तार अपराधियों पर कई आपराधिक मामले हैं दर्ज

समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक विकास वैभव ने बताया कि पुलिस की गिरफ्त में आए शातिर अपराधी मनोज शाह द्वारा अपराधिक वारदात को अंजाम देने में हमेशा अलग-अलग तरीके को अपनाया जाता है, साथ ही उन्होंने बताया कि यह अपराधी जहां जाते हैं वहां के पड़ोसी को भी इनके बारे में कोई जानकारी नहीं होती. पुलिस ने जहां नगर थाना इलाके में हुए इस लूट की बड़ी वारदात का खुलासा कर राहत की सांस ली है तो वहीं मास्टमाइंड की तलाश भी जारी है.

ये भी पढ़ें- रांची के सिटी SP और उनकी पत्नी भी कोरोना संदिग्ध, हाल ही में घूमने गए थे इटली

ये भी पढ़ें- Coronavirus: दुकानदार ने लुटा दिए 5 हजार मुर्गे, लूटने वालों की जुट गई भीड़

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज