Bihar News: बाइक छोड़ने के लिए थाने में ही घूस ले रहा था दारोगा, SP ने गिरफ्तार कर हाजत में किया बंद

बिहार के समस्तीपुर से गिरफ्तार हुआ घूसखोर दारोगा

बिहार के समस्तीपुर से गिरफ्तार हुआ घूसखोर दारोगा

Samastipur News: बिहार के समस्तीपुर जिले में हुई इस घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. एसपी ने बताया कि सब-इंस्पेक्टर को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजा जाएगा.

  • Share this:

समस्तीपुर. बिहार के समस्तीपुर में एक बार फिर खाकी शर्मसार हुई है. लगातार हो रही आपराधिक वारदात के मामले में सुर्खियों में रहने वाला पुलिस विभाग इस बार घूसखोरी के कारण चर्चा में है. मामला समस्तीपुर (Samastipur) के रोसड़ा अनुमंडल अंतर्गत रोसड़ा थाने का है. यहां खुद पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कार्रवाई करते हुए सब इंस्पेक्टर (SI) श्रीनारायण सिंह को गिरफ़्तार कर हाजत में बंद करवाया.

समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक मंगलवार की रात करीब 10 बजे थाना पहुंचे. जानकारी के मुताबिक सब इंस्पेक्टर श्रीनारायण सिंह द्वारा पकड़े गए बाइक को छोड़ने के लिए 25 हजार रुपए की डिमांड की गई थी, जिसमें काफी मान-मनौव्‍वल के बाद सौदा 10 हजार में तय हुआ. जिस शख्स से एसआई श्रीनारायण सिंह ने सौदेबाजी की थी, उसके द्वारा सामाजिक कार्यकर्ता रविंद्र नारायण सिंह उर्फ चिंटू सिंह के माध्यम से पूरे मामले की जानकारी समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो को दी गई.

गिरफ्तार सब-इंस्पेक्टर को 9500 रुपया रिश्वत के तौर पर दिया गया. इसके बाद बाइक को छोड़ा गया. इस पूरे घटनाक्रम को गुपचुप तरीके से मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया गया. समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक को इस घूसखोरी कांड का वीडियो मिला तो उन्‍होंने इसे गंभीरता से लेते हुए खुद इसकी जांच का जिम्मा संभाला और रोसड़ा थाना पहुंचे. इस दौरान एसपी ने आरोपी सब-इंस्पेक्टर के पास से रिश्वत के पैसे भी बरामद किये और गिरफ्तार कर थाना के हाजत में बंद कर दिया.

बिहार के समस्तीपुर में घूस के पैसे लेता दारोगा

इस मामले में समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार सब-इंस्पेक्टर को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजा जाएगा. साथ ही इस मामले को विजिलेंस के पास भेजा जाएगा. उन्होंने बताया कि रिश्वत के तौर पर लिए गए पैसे भी बरामद किए गए हैं. एसपी ने कहा कि यही सिस्टम की खूबसूरती है कि इस तरह के शिकायत जब भी आएगी तो उन पर कार्रवाई अवश्य की जाएगी. समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो द्वारा की गई इस कार्रवाई पर सामाजिक कार्यकर्ता रविंद्र नारायण सिंह उर्फ चिंटू सिंह ने स्वागत किया है और कहा कि इससे जनता में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ेगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज