लाइव टीवी

'पिकनिक' से लौट रही स्कूल बस हुई हादसे का शिकार, 4 शिक्षक सहित 40 बच्चे घायल

News18 Bihar
Updated: December 18, 2018, 9:22 AM IST

घटना मथुरापुर ओपी क्षेत्र स्थित समस्तीपुर- खानपुर पथ की है, जहां स्कूली बच्चे को लेकर वापस लौट रही तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलट गई.

  • Share this:
बिहार के समस्तीपुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां स्कूली बच्चों से भरी एक बस भीषण सड़क हादसे का शिकार हो गई. हादसे में शिक्षक सहित कई बच्चे घायल हो गए हैं. घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, गंभीर रूप से घायल बच्चों को ( दरभंगा मेडिकल कॉलेज) डीएमसीएच में रेफर कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, घटना मथुरापुर ओपी क्षेत्र स्थित समस्तीपुर- खानपुर पथ की है, जहां स्कूली बच्चे को लेकर वापस लौट रही तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलट गई. जिससे  चार शिक्षक और चालीस बच्चे घायल हो गए. जबकि बस में पांच शिक्षक सहित  85 बच्चे सवार थे. कहा जा रहा है कि सभी छात्र उत्क्रमित उच्य विद्यालय भानपुर के हैं. बस राजगीर से परिभ्रमण कर खानपुर लौट रही थी.

बता दें कि परिभ्रमण नीतीश सरकार की एक योजना है, जिसमें सरकारी स्कूल के बच्चों को घुमाने के लिए विभिन्न स्थानों पर ले जाया जाता है.

घायलों को सदर अस्पताल और दूसरे निजी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है. वहीं, गंभीर रूप से घायल पांच बच्चे को प्राथमिक उपचार करने के बाद डीएमसीएच रेफर कर दिया गया. इस भीषण बस हादसे की जानकारी मिलते ही सदर एसडीओ एके मंडल और डीएसपी प्रीतिश कुमार मौके पर पुलिस बल के साथ पहुंच गए और राहत बचाव कार्य में जुट गए.

ये भई पढ़ें- बिहार में अपराधियों का सॉफ्ट टारगेट बने 'सफेदपोश', छह महीने के दौरान नौ की हुई हत्या

इतनी बड़ी बस दुर्घटना होने के बावजूद सदर अस्पताल के उपाधीक्षक की संवेदनहीनता देखने को मिली है. अस्पताल में इतने घायल बच्चों के इलाज करने के लिए महज एक ही चिकित्सक उपलब्ध था. इसके बाद एसडीओ ने उपाधीक्षक को सूचना दी, लेकिन अस्पताल परिसर स्थित आवास में रहने के बाबजूद वो नहीं पहुंचे. इसके बाद अस्पताल में अफरातफरी का माहौल देख एसडीओ ने सिविल सर्जन को सूचित किया. इसके बाद सीएस पहुंचे और उन्होंने अस्पताल में कार्यरत अन्य चिकित्स्कों को बुलाया.

ये भी पढ़ें- राफेल डील पर बीजेपी ने सुप्रीम कोर्ट को किया गुमराह: प्रेमचंद मिश्रारिपोर्ट- मुकेश कुमार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए समस्तीपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 18, 2018, 7:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर