Home /News /bihar /

'पिकनिक' से लौट रही स्कूल बस हुई हादसे का शिकार, 4 शिक्षक सहित 40 बच्चे घायल

'पिकनिक' से लौट रही स्कूल बस हुई हादसे का शिकार, 4 शिक्षक सहित 40 बच्चे घायल

घटना मथुरापुर ओपी क्षेत्र स्थित समस्तीपुर- खानपुर पथ की है, जहां स्कूली बच्चे को लेकर वापस लौट रही तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलट गई.

    बिहार के समस्तीपुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां स्कूली बच्चों से भरी एक बस भीषण सड़क हादसे का शिकार हो गई. हादसे में शिक्षक सहित कई बच्चे घायल हो गए हैं. घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, गंभीर रूप से घायल बच्चों को ( दरभंगा मेडिकल कॉलेज) डीएमसीएच में रेफर कर दिया गया है.

    जानकारी के मुताबिक, घटना मथुरापुर ओपी क्षेत्र स्थित समस्तीपुर- खानपुर पथ की है, जहां स्कूली बच्चे को लेकर वापस लौट रही तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलट गई. जिससे  चार शिक्षक और चालीस बच्चे घायल हो गए. जबकि बस में पांच शिक्षक सहित  85 बच्चे सवार थे. कहा जा रहा है कि सभी छात्र उत्क्रमित उच्य विद्यालय भानपुर के हैं. बस राजगीर से परिभ्रमण कर खानपुर लौट रही थी.

    बता दें कि परिभ्रमण नीतीश सरकार की एक योजना है, जिसमें सरकारी स्कूल के बच्चों को घुमाने के लिए विभिन्न स्थानों पर ले जाया जाता है.

    घायलों को सदर अस्पताल और दूसरे निजी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है. वहीं, गंभीर रूप से घायल पांच बच्चे को प्राथमिक उपचार करने के बाद डीएमसीएच रेफर कर दिया गया. इस भीषण बस हादसे की जानकारी मिलते ही सदर एसडीओ एके मंडल और डीएसपी प्रीतिश कुमार मौके पर पुलिस बल के साथ पहुंच गए और राहत बचाव कार्य में जुट गए.

    ये भई पढ़ें- बिहार में अपराधियों का सॉफ्ट टारगेट बने 'सफेदपोश', छह महीने के दौरान नौ की हुई हत्या

    इतनी बड़ी बस दुर्घटना होने के बावजूद सदर अस्पताल के उपाधीक्षक की संवेदनहीनता देखने को मिली है. अस्पताल में इतने घायल बच्चों के इलाज करने के लिए महज एक ही चिकित्सक उपलब्ध था. इसके बाद एसडीओ ने उपाधीक्षक को सूचना दी, लेकिन अस्पताल परिसर स्थित आवास में रहने के बाबजूद वो नहीं पहुंचे. इसके बाद अस्पताल में अफरातफरी का माहौल देख एसडीओ ने सिविल सर्जन को सूचित किया. इसके बाद सीएस पहुंचे और उन्होंने अस्पताल में कार्यरत अन्य चिकित्स्कों को बुलाया.

    ये भी पढ़ें- राफेल डील पर बीजेपी ने सुप्रीम कोर्ट को किया गुमराह: प्रेमचंद मिश्रा

    रिपोर्ट- मुकेश कुमार

    Tags: Bihar News, Car accident, Police, Samastipur news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर