लाइव टीवी

बिहार वीमेंस क्रिकेट टीम की मैनेजर बनीं समस्तीपुर की बहू

News18 Bihar
Updated: November 25, 2018, 11:12 PM IST
बिहार वीमेंस क्रिकेट टीम की मैनेजर बनीं समस्तीपुर की बहू
श्वेता चौधरी (न्यूज18 फोटो)

यूं तो समस्तीपुर के लोग और यहां के युवा अलग-अलग क्षेत्रों में अपनी परचम लहरा रहे हैं. एक बार फिर समस्तीपुर की एक बहू श्वेता चौधरी ने जिले का नाम रोशन किया है. 

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 25, 2018, 11:12 PM IST
  • Share this:
कल तक पर्दानशीं रहने वाली महिलाएं आज हर क्षेत्र में अपना लोहा मनवा रही हैं. सूबे के सुदूर ग्रामीण क्षेत्र समस्तीपुर के दलसिंहसराय से बिहार वीमेंस सीनियर क्रिकेट टीम की मैनेजर बनने से जहां खेल प्रेमियों में खुशी है, वहीं महिला क्रिकेट खिलाड़ी भी खासे उत्साहित हैं.

दलसिंहसराय की केवटा गांव की बहू श्वेता चौधरी बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के द्वारा बिहार वीमेंस सीनियर टीम का मैनेजर बनाए जाने से बेहद उत्साहित है. श्वेता चौधरी बताती हैं कि उन्हें भी बचपन से क्रिकेट का शौक था लेकिन समय और परिस्थिति के कारण उनका यह सब पूरा नहीं हो पाया.

ये भी पढ़ें- बर्थडे के 15 दिन बाद हथिनी की हुई मौत तो फूट-फूट कर रोया बिहार का ये गांव

श्वेता का कहना है कि उनका प्रयास रहेगा कि महिला टीम को ज्यादा से ज्यादा सुविधा उपलब्ध करा सकूं ताकि बिहार की लड़कियां राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन कर सके. वर्तमान में श्वेता दलसिंहसराय के एक निजी स्कूल में पब्लिक रिलेशन ऑफिसर (पीआरओ) के पद पर कार्यरत है.

ये भी पढ़ें- राजेंद्र कृषि विश्वविद्यालय पूसा को मिला केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा

श्वेता चौधरी के इस मुकाम पर पहुंचने  की खबर से क्षेत्र के महिला खिलाड़ियों में उत्साह देखने को मिल रहा है. वहीं, आम कामकाजी महिलाएं भी श्वेता के इस उपलब्धि पर गौरव महसूस कर रही है.
(समस्तीपुर से मुकेश कुमार की रिपोर्ट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए समस्तीपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2018, 11:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर