समस्तीपुर के आकाश का राष्ट्रीय जूनियर बैडमिंटन टीम के लिए चयन

News18 Bihar
Updated: August 27, 2019, 10:43 PM IST
समस्तीपुर के आकाश का राष्ट्रीय जूनियर बैडमिंटन टीम के लिए चयन
वर्त्तमान में आकाश ठाकुर बैडमिंटन के एकल वर्ग में बिहार के जूनियर एवं सीनियर चैंपियन हैं.

समस्तीपुर के एक गरीब परिवार से आने वाला आकाश ठाकुर ने बैडमिंटन के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा की उड़ान साल 2009 में जिला स्तरीय बैडमिंटन टूर्नामेंट से शुरू किया और फिर उसके बाद कभी पीछे मूड़कर नहीं देखा.

  • Share this:
सच ही कहा गया है प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती और इस कहावत को समस्तीपुर (Samastipur) के लाल आकाश ठाकुर (Akash Thakur) ने चरितार्थ कर दिखाया है. समस्तीपुर के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी आकाश का चयन राष्ट्रीय जूनियर बैडमिंटन टीम में किया गया है. वह पुणे में 29 अगस्त से 1 सितंबर तक आयोजित होने वाले इंडिया जूनियर इंटरनेशनल ग्रैंड प्रिक्स बैडमिंटन में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे.

इस अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में बिहार से सिर्फ आकाश ठाकुर का ही चयन हो सका है. वर्त्तमान में आकाश ठाकुर बैडमिंटन के एकल वर्ग में बिहार के जूनियर एवं सीनियर चैंपियन हैं.

गरीब परिवार से आते हैं आकाश
समस्तीपुर के एक गरीब परिवार से आने वाला आकाश ठाकुर ने बैडमिंटन के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा की उड़ान साल 2009 में जिला स्तरीय बैडमिंटन टूर्नामेंट से शुरू किया और फिर उसके बाद कभी पीछे मूड़कर नहीं देखा. राज्य स्तरीय बैडमिंटन में आकाश सिंगल और डबल्स में 2012 से लगातार चैंपियन हैं. हाल में ही इंडोनेशिया में आयोजित जूनियर एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारतीय टीम में प्रतिनिधित्व किया. इस टूर्नामेंट में आकाश सिंगल्स में प्रथम राउंड में ही बाहर हो गए और डबल्स के प्री क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था.

नगर विधायक ने मदद का दिया भरोसा
समस्तीपुर के नगर विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने आकाश के राष्ट्रीय जूनियर बैडमिंटन टीम में चयन पर खुशी जाहिर करते हुए हर संभव मदद करने का भरोसा दिया है और राज्य सरकार से भी आकाश ठाकुर के मदद करने की अपील की है.

आकाश ठाकुर के शुरुआती प्रशिक्षक नवीन कुमार बताते हैं कि उसका पारिवारिक पृष्ठभूमि काफी कमजोर है और जिला बैडमिंटन एसोसिएशन से जुड़े खिलाड़ियों और शहर के कुछ व्यवसायियों के मदद से आकाश ठाकुर ऊपर के टूर्नामेंट को खेल रहा है.
Loading...

आकाश ठाकुर के साथ खेलने वाले खिलाड़ियों में काफी खुशी देखने को मिल रही है और सभी साथी खिलाड़ी अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. फिलहाल आकाश ठाकुर हैदराबाद में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहा है. आकाश के साथी खिलाड़ी उनकी सफलता की कामना कर रहे हैं.

(रिपोर्ट- मुकेश कुमार)

ये भी पढ़ें-

कभी बहुत मुश्किल से जुटाए थे ट्रेन के टिकट के पैसे, आज कमा रहा है लाखों

खंडहर में तब्दील हुआ समस्तीपुर का मशहूर ठाकुर पेपर मिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 10:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...