Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Bihar Election 2020: लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप ने बदली अपनी सीट, जानें अब कहां से लड़ेंगे चुनाव

    हसनपुर विधानसभा क्षेत्र में लालू के बड़े लाल तेजप्रताप यादव ने रोड-शो किया था (फाइल फोटो)
    हसनपुर विधानसभा क्षेत्र में लालू के बड़े लाल तेजप्रताप यादव ने रोड-शो किया था (फाइल फोटो)

    Bihar Election 2020: इस बात के कयास काफी दिनों से लगाए जा रहे थे कि तेजप्रताप महुआ छोड़कर किसी दूसरी सीट से चुनाव लड़ेंगे. इन सीटों में फतुहा, मनेर के अलावा हसनपुर सीट की भी बात चल रही थी

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 8, 2020, 7:06 PM IST
    • Share this:
    पटना. इस वक्त की बड़ी खबर बिहार (Bihar) के सियासी हलके से आ रही है, जहां लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े बेटे और राजद (RJD) के विधायक तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने अपनी सीट बदल ली है. महुआ से राष्ट्रीय जनता दल के विधायक तेजप्रताप यादव इस बार अपनी सीट छोड़कर समस्तीपुर जिले के एक सीट जिसका नाम हसनपुर है वहां से महागठबंधन के उम्मीदवार होंगे, जबकि तेजप्रताप यादव की परंपरागत सीट महुआ से राजद के प्रत्याशी के तौर पर डॉ मुकेश रंजन चुनावी मैदान में होंगे.

    दरअसल इस बात के कयास काफी दिनों से लगाए जा रहे थे कि तेजप्रताप महुआ छोड़कर किसी दूसरी सीट से चुनाव लड़ेंगे. इन सीटों में फतुहा, मनेर के अलावा हसनपुर सीट की भी बात चल रही थी और अंतिम मुहर इस सीट को लेकर लगी है. समस्तीपुर जिले की इस सीट को तेजप्रताप यादव के लिए फिलहाल सेफ बताया जा रहा है लेकिन अभी वहां से क्या होता है इसका पता रिजल्ट आने के साथ चलेगा. तेजप्रताप यादव इस सीट से किस दिन नामांकन करेंगे इसकी घोषणा अभी नहीं हो सकी है.





    मालूम हो कि साल 2015 के चुनाव में पहली बार लालू प्रसाद के दोनों बेटे चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे और डिप्टी सीएम तथा सीएम भी बने थे ऐसे में चुनाव से पहले सीट बदलना राजद के विरोधियों के लिए एक मुद्दा बन सकता है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज