Bihar Assembly Election: तेजप्रताप यादव ने बदल ली अपनी सीट! महुआ की जगह यहां मांग रहे वोट

समस्तीपुर के हसनपुर में रोड शो करते तेजप्रताप यादव
समस्तीपुर के हसनपुर में रोड शो करते तेजप्रताप यादव

Bihar Assembly Election: 2015 में बिहार की महुआ सीट से विधायक चुने गए तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) इन दिनों समस्तीपुर में रोड शो कर रहे हैं.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 23, 2020, 9:22 AM IST
  • Share this:
समस्तीपुर. बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े बेटै तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) अब बिहार विधानसभा के चुनाव में हसनपुर विधानसभा क्षेत्र से लड़ने का मन पूरी तरह से बना चुके हैं. अपने चुनाव अभियान के तहत जनसंवाद यात्रा को लेकर दूसरी बार तेजप्रताप यादव हसनपुर विधानसभा क्षेत्र पहुंचे. इस बार वह दो दिवसीय दौरे पर समस्तीपुर के हसनपुर पहुंचे हैं, जहां लोगों से मिलकर वोट मांग रहे हैं.

अपनी यात्रा के पहले दिन तेजप्रताप यादव ने हसनपुर विधानसभा क्षेत्र के बिथान प्रखंड के इलाकों में रोड शो किया. इस दौरान तेजप्रताप यादव ने कहा कि उनका चुनाव का मुद्दा होगा सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य. उन्होंने कहा कि जिस तरह से हमने महुआ में अपने कार्यकाल में रहते हुए मेडिकल कॉलेज खुलवाने का काम किया है, ऐसे ही हसनपुर में भी काम करेंगे.

बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि क्षेत्र में कोई डिग्री कॉलेज नहीं है. यहां भी हम डिग्री कॉलेज खुलवाने का काम करेंगे. अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन तेजप्रताप यादव फिर से बुधवार को हसनपुर विधानसभा क्षेत्र में आने वाले सिंघिया प्रखंड के इलाकों में रोड शो करेंगे. दरअसल, क़ानूनी लड़ाई लड़ रहे लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव के सीट बदलने के पीछे की वजह उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय ही मानी जा रही हैं.



हाल ही में तेजप्रताप के ससुर चंद्रिका राय ने आरजेडी को छोड़कर जेडीयू का दामन थामा है और माना जा रहा है कि उनकी बेटी ऐश्वर्या राय भी यादव परिवार के साथ सियासी लड़ाई में खुलकर आगे आएंगी. वह महुआ सीट से चुनाव लड़ सकती है. ऐसे में तेजप्रताप को डर है कि महुआ से अगर ऐश्वर्या चुनाव लड़ती हैं तो हार का खतरा बढ़ जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज