उपेंद्र कुशवाहा के काफिले का घेराव, समर्थक और प्रदर्शनकारियों में हिंसक झड़प

छात्रों को नारेबाजी करते देख उपेंद्र कुशवाहा ने प्रदर्शनकारियों के बीच जाकर उनकी बात सुनी और उन्हें आश्वासन देकर अपनी गाड़ी में बैठ गए

News18 Bihar
Updated: January 12, 2019, 4:58 PM IST
उपेंद्र कुशवाहा के काफिले का घेराव, समर्थक और प्रदर्शनकारियों में हिंसक झड़प
कुशवाहा का काफिला घेरते प्रदर्शनकारी
News18 Bihar
Updated: January 12, 2019, 4:58 PM IST
बिहार के समस्तीपुर में पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा को विरोध का सामना करना पड़ा. इस दौरान रालोसपा कार्यकर्ताओं की प्रदर्शनकारियों से झड़प भी हुई. वो शनिवार को बिहार में शिक्षा व्यवस्था की स्थिति को सुधार करने के लिए अपनी 25 सूत्री मांग को लेकर जन जन का अधिकार यात्रा की शुरुआत करने पहुंचे थे.

उपेंद्र कुशवाहा का यह रथ यात्रा कर्पूरी स्मारक से शुरू होना था. कुशवाहा कर्पूरी स्मारक पर माल्यार्पण कर यात्रा के लिए निकले ही थे कि टीईटी पास अभ्यर्थियों ने अपने नियोजन की मांगों को लेकर उपेंद्र कुशवाहा का घेराव कर दिया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. छात्रों को नारेबाजी करते देख उपेंद्र कुशवाहा ने प्रदर्शनकारियों के बीच जाकर उनकी बात सुनी और उन्हें आश्वासन देकर अपनी गाड़ी में बैठ गए लेकिन प्रदर्शनकारी अपनी मांग को लेकर अड़े रहे जिसके बाद प्रदर्शनकारियों को हटाने को लेकर रालोसपा कार्यकर्ता में झड़प हो गई.

इस दौरान काफी देर तक दोनों को बीच जमकर नोंकझोक और हाथापाई हुई. बाद में स्थिति को बिगड़ता देख उपेंद्र कुशवाहा गाड़ी से उतरे और प्रदर्शनकारियों के बीच आकर उन्हें शांत कराया. प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों को कहना था कि वो अपनी मांगों को लेकर उपेंद्र कुशवाहा से मिलना चाहते थे लेकिन कार्यकर्ता जबरन उन्हें रोकने की कोशिश कर रहे थे.

इस मामले में पूर्व मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि अभ्यर्थियों की मांग बिल्कुल जायज है. सरकार शिक्षा को ठीक करने की बात तो कर रही है वहीं टीईटी पास ट्रेंड लोग बेरोजगार की तरह सड़कों पर घूम रहे हैं. अनट्रेंड की बहाली के कारण आज शिक्षा की यह दुर्गती है, इसको लेकर उनमें गुस्सा है. कुशवाहा ने कहा कि सरकार को चाहिए की अविलंब ट्रेंड अभ्यर्थियों को प्राथमिकता के आधार पर बहाल करे. हम इनकी मांग का पूरा समर्थन करते है.

रिपोर्ट- मुकेश कुमार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर