लाइव टीवी

समस्तीपुर में CAA पर बोले केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय- कानून के विरोध में हो रही सिर्फ राजनीति
Samastipur News in Hindi

Mukesh Kumar | News18 Bihar
Updated: December 25, 2019, 11:12 PM IST
समस्तीपुर में CAA पर बोले केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय- कानून के विरोध में हो रही सिर्फ राजनीति
समस्तीपुर में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने CAA को लेकर विपक्ष पर नकारात्मक राजनीति करने का आरोप लगाया.

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय (Union Minister Nityanand Rai) ने बिहार के समस्तीपुर (Samastipur) में नागरिकता कानून (CAA) पर आयोजित सेमिनार में भाजपा (BJP) कार्यकर्ताओं को सलाह दी कि वे विपक्षी दलों द्वारा जनता के बीच फैलाए जा रहे भ्रम और अफवाह को दूर करें.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: December 25, 2019, 11:12 PM IST
  • Share this:
समस्तीपुर. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय (Union Minister Nityanand Rai) ने बुधवार को कहा कि नागरिकता कानून (Citizenship Act) पर विपक्ष गंदी राजनीति कर रहा है. वह आम लोगों के बीच भ्रम और अफवाह फैलाने की कोशिश कर रहा है. केंद्रीय मंत्री ने भाजपा (BJP) कार्यकर्ताओं को सलाह दी कि वे लोगों के बीच जाकर उन्हें कानून के बारे में विस्तार से जानकारी दें. केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय समस्तीपुर (Samastipur) में अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर CAA को लेकर आयोजित सेमिनार को संबोधित कर रहे थे.

अटल जयंती पर हुआ सेमिनार
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय बुधवार को समस्तीपुर पहुंचे, जहां उन्होंने यूएन पैलेस में भाजपा द्वारा आयोजित अटल जयंती और सीएए पर हुए सेमिनार में शिरकत किया. इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से इस कानून को लेकर विपक्षी पार्टियों द्वारा उड़ाए जा रहे अफ़वाह को लेकर आम लोगों के बीच सही जानकारी देने की अपील की. बाद में मीडिया से बातचीत में केंद्रीय मंत्री ने कानून का विरोध करने वाली पार्टियों पर हमला किया. उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने लोगों से स्पष्ट तौर पर कहा है कि इस कानून से देश के नागरिकों को कोई नुकसान नहीं है. फिर भी कांग्रेस और उनके सहयोगी और कानून का विरोध कर रहे हैं. केंद्रीय मंत्री ने पूछा कि कांग्रेस बताए कि आखिर इस कानून से देश के लोगों का क्या नुकसान है. उन्होंने कहा कि जो लोग विरोध कर रहे हैं, वे कहीं न कहीं गंदी राजनीति की साजिश के शिकार हैं.

गृह मंत्रालय उठा रहा कदम



नित्यानंद राय ने नागरिकता कानून के लागू होने के बाद देश में पैदा हुई अस्थिरता को लेकर भी कई सवालों के जवाब दिए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री देश में सद्भाव की स्थिति रहे, इसके लिए लगातार लोगों से अपील कर रहे हैं. साथ ही गृह मंत्रालय इसको लेकर जो भी उचित कदम है, वह उठा रहा है. झारखंड विधानसभा चुनाव के नतीजों पर पूछे गए सवाल को केंद्रीय मंत्री ने टाल दिया. इससे पहले अटल जयंती पर हुए कार्यक्रम की शुरुआत में केंद्रीय मंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की. मौके पर भाजपा के कई नेता मौजूद रहे.



ये भी पढ़ें -

 

बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार को नए साल का गिफ्ट, 6 महीने का मिला एक्सटेंशन

 

साल का आखिरी सूर्यग्रहण कल, जानिए आपकी राशि पर क्या पड़ेगा इसका असर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए समस्तीपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 25, 2019, 11:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading