वैक्सीन पर भ्रम फैलाने वालों को मंत्री नित्यानंद का जवाब, बोले- राजनीति तभी चलेगी, जब जिंदा होंगे लोग

केंद्रीय गृहमंत्री नित्यानंद राय ने वैक्सीन को लेकर फैलाए जा रहे भ्रम पर आरजेडी और कांग्रेस पर निशाना साधा है.

संसदीय क्षेत्र उजियारपुर दलसिंहसराय के 32 नंबर गुमटी पर 61  करोड़ की लागत से फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा क?

  • Share this:
समस्तीपुर. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय आज एक दिवसीय दौरे पर समस्तीपुर पहुंचे, जहां उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र उजियारपुर में बन रहे ऑक्सीजन प्लांट का दौरा किया साथ ही समस्तीपुर सदर अस्पताल में बनाए जा रहे पीको वार्ड का निरीक्षण किया. इससे पूर्व समस्तीपुर भाजपा जिला कार्यालय में मीडिया से बातचीत में कहा कि वैक्सीनेशन कार्य को प्रभावित करने के लिए फैलाए जा रहे अफवाह पर कांग्रेस और आरजेडी का निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कुछ लोग वैक्सीन को लेकर भ्रम फैला रहे हैं. भ्रम फैलाने वालों के द्वारा यह कहा जा रहा है कि बीजेपी की वैक्सीन है.

गृह राज्यमंत्री नित्यानंद ने वैक्सीन को लेकर कई तरह के बाद पर भ्रम फैलाने को लेकर कहा गया. उन्होंने कहा कि जब लोगों की जिंदगी बचेगी तभी किसी पार्टी की राजनीति चलेगी. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के लिए एक-एक भारतीय का जिंदगी अमूल्य है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा जो कदम उठाए गए उसे देश की जनता को लाभ मिला, अगर मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं होते तो देश में क्या होता है जिसकी कल्पना खुद किया जा सकता है.

उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा पूरे देश भर में मुफ्त टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है उन्होंने कहा कि टीकाकरण के दृष्टिकोण से अगर भारत को देखेंगे तो यह दुनिया में अब पहले स्थान पर है. उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि पोलियो के टीकाकरण अभियान के लिए भारत को 10 साल का इंतजार करना पड़ा, लेकिन जैसे ही कोविंड 19 महामारी प्रारंभ हुआ देश के वैज्ञानिक और विद्वानों के साथ मिलकर वैक्सीनेशन निर्माण के कार्य को प्रारंभ कराया गया. उन्होंने कहा कि वर्ष 2021 के दिसंबर महीने तक पूरे देश में टीकाकरण अभियान को पूरा कर लिया जाएगा साथ ही उन्होंने कहा कि बच्चों के टीकाकरण के लिए दो वैक्सीन का ट्रायल देश में चल रहा है.

चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों के लिए पीकू वार्ड खोलेंगे 

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने अपने क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्यों पर विपक्ष के द्वारा भ्रम जाल फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि दलसिंहसराय के 32 नंबर गुमटी पर 61  करोड़ की लागत से फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यहां 3 ओवर ब्रिज बनाने का भी कार्य की प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. उन्होंने कहा कि पिछले साल मुजफ्फरपुर में बड़े पैमाने पर हुए चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों को देखते हुए अपने समस्तीपुर में पीकू वार्ड का निर्माण किया जा रहा हैं. जो कि आगे भविष्य में आने वाली किसी भी तरह की स्वास्थ्य समस्याओं से निपटने के लिए तैयार रहेगा. जहां वेंटीलेटर से लेकर ऑक्सीजन सहित सारी सुविधाएं उपलब्ध है.

तीन ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं 

नित्यानंद राय ने कहा कि जिले में कई जगह सांसद फंड से ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं. पटोरी, पूसा एवं सदर अस्पताल परिसर में तीन ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं. तीनों प्रधानमंत्री केयर फंड से लगाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि  देसुआ में जो ऑक्सीजन प्लांट लग रहा है. उन्होंने कहा कि पूरे देश में पहले सांसद निधि फंड से अपने समस्तीपुर के उजियारपुर में दो-दो जगह ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.