लाइव टीवी

समस्तीपुर में विश्व हिंदू परिषद ने किया धर्म संसद का आयोजन

News18 Bihar
Updated: December 1, 2018, 8:30 PM IST
समस्तीपुर में विश्व हिंदू परिषद ने किया धर्म संसद का आयोजन
न्यूज18 फोटो

वीएचपी के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने कहा कि आज पूरी दुनिया में मुसलमानों को सबसे अधिक कोई मार रहा है तो वह मुसलमान ही है.

  • Share this:
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर पूरे देश में आंदोलन जोर पकड़ता जा रहा है. अयोध्या में संपन्न हुए विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के धर्म संसद के बाद अब देश भर में अलग-अलग जगहों पर धर्म संसद का आयोजन किया जा रहा है. इसी क्रम में, शनिवार को बिहार को समस्तीपुर जिले के मोरवा खुदनेश्वर स्थान परिसर में वीएचपी की ओर धर्म संसद संकल्प सभा का आयोजन किया गया.

धर्म संसद संकल्प सभा में बड़ी संख्या में राम भक्त जुटे. कार्यक्रम की शुरुआत वीएचपी के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने भगवान राम के तैल चित्र पर दीप प्रज्वलित और माल्यार्पण कर किया. धर्म संसद मिलिंद परांडे के निशाने पर विपक्षी पार्टी से लेकर पाकिस्तानी आतंकी मसूद अजहर तक रहा. इस दौरान वह कई बार विपक्ष और आतंकी संगठनों को चुनौती देते नजर आए.

ये भी पढ़ें-  एनडीए छोड़ने को लेकर अपनी ही पार्टी में ‘अकेले’ पड़े उपेन्द्र कुशवाहा !

परांडे ने पाकिस्तानी आतंकवादी और हिंदुस्तान का नंबर वन दुश्मन मसूद अजहर के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि जब यहां विदेशी दरिंदो का वास था, तब तबाही नहीं मचा सके तो अब क्या तबाही मचाएंगे. उन्होंने कहा कि हिंदुओं से ज्यादा मुसलमानों को मसूद अजहर के बारे में सोचने की जरूरत है. दरअसल, मसूद अजहर ने कहा था कि राम जन्मभूमि पर मंदिर बन गया तो हम दिल्ली से काबुल तक तबाही मचा देंगे.

उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया में  मुसलमानों को सबसे अधिक कोई मार रहा है तो वह मुसलमान ही है. उन्होंने हिंदुओं को हाथी और आतंकियों को कुत्तों से तुलना की. साथ ही कहा कि हिंदू अपने दमखम से अपने आस्था के केंद्र बिंदू राम जन्म भूमि पर मंदिर बना कर रहेगा और जो जो राम का विरोध करेगा वह मिट्टी में मिल जाएगा.

ये भी पढ़ें-  संसद के शीतकालीन सत्र से पहले मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं कुशवाहा!

कांग्रेस पर भी जमकर वार करते हुए परांडे ने कहा कि कपिल सिब्बल कोर्ट में खड़े होकर कहते हैं कि इसकी सुनवाई नहीं होनी चाहिए. वह मुस्लिम नेता रहमानी को कांग्रेस का सहयोगी बताते हुए कहा कि रहमानी के द्वारा 25 लाख मुसलमानों को अयोध्या लाकर मस्जिद बनाने की बात कही गई है. उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि किसी की ताकत नहीं है कि राम जन्म भूमि के ऊपर दोबारा मस्जिद खड़ा करके दिखाएं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राम जन्म भूमि ही नहीं संपूर्ण अयोध्या की सांस्कृतिक सीमा में एक भी मस्जिद नहीं खड़ी होने देंगे.(समस्तीपुर से मुकेश कुमार की रिपोर्ट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए समस्तीपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2018, 8:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर