एरियर भुगतान के लिए शिक्षक से घूस ले रहे थे BEO, विजिलेंस ने रंगे हाथों दबोचा

समस्तीपुर से गिरफ्तार बीईओ

समस्तीपुर से गिरफ्तार बीईओ

Samastipur News: बिहार के समस्तीपुर जिले में एक शिक्षक से बकाया एरियर की राशि भुगतान के लिए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने रिश्वत में पैसे मांगे थे जिसकी शिकायत शिक्षक द्वारा निगरानी विभाग को दी गई थी.

  • Share this:
समस्तीपुर. बिहार के समस्तीपुर (Samastipur) जिले में विजिलेंस की टीम ने एक रिश्वतखोर अधिकारी को गिरफ्तार किया है. मामला जिले के रोसरा अनुमंडल स्थित बिथान प्रखंड के बीआरसी भवन का है जहां प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी (BEO) घूस लेते हुए निगरानी के हत्थे चढ़ गए. निगरानी की इस कार्रवाई के संदर्भ में जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक उत्क्रमित मध्य विद्यालय, केलवारी के शिक्षक विकास कुमार का बकाया एरियर भुगतान के एवज में स्थानीय प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने 20 हजार रुपए की मांग की थी. इसको लेकर शिक्षक विकास कुमार ने निगरानी में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी.

बुधवार की शाम को पटना से आई निगरानी की टीम ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार को रंगे हाथ 10 हजार रुपया घूस लेते हुए धर दबोचा. पटना निगरानी द्वारा की गई इस कार्रवाई पर बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश महासचिव सह जिला अध्यक्ष रामचंद्र राय ने कहा- शिक्षकों का दोहन शोषण करने वाले ऐसे भ्रष्ट पदाधिकारियों की ऐसी ही दुर्गति होनी चाहिए. ऐसे व्यक्तित्व गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व शिक्षकों के लिए ही नहीं बल्कि पूरे समाज के लिए एक कलंक है जिसे संगठन किसी भी कीमत पर बर्दाश्त न करता आया है और ना करेगा.

पटना निगरानी की टीम के द्वारा की गई इस बड़ी कार्यवाही के बाद पूरे शिक्षा महकमे में हड़कंप मचा है. निगरानी की टीम कार्रवाई के बाद आरोपी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को अपने साथ लेकर पटना रवाना हो गई. इससे पहले निगरानी की टीम ने नवादा जिले में भी एक क्लर्क को डॉक्टर से रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज