Home /News /bihar /

Big News: जमीनी विवाद सुलझाने के लिए रिश्वत ले रहे थे सीओ और थानेदार, निगरानी टीम ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार

Big News: जमीनी विवाद सुलझाने के लिए रिश्वत ले रहे थे सीओ और थानेदार, निगरानी टीम ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार

समस्तीपुर में रिश्वत लेने के आरोप में सीओ और थानाध्यक्ष को गिरफ्तार किया गया है.

समस्तीपुर में रिश्वत लेने के आरोप में सीओ और थानाध्यक्ष को गिरफ्तार किया गया है.

Bihar: निगरानी की कार्रवाई में मथुरापुर ओपी के प्रभारी संजय कुमार सिंह और वारिसनगर के अंचलाधिकारी संतोष कुमार को रंगे हाथ घूस लेते गिरफ्तार किया गया है. निगरानी के द्वारा गिरफ्तार किए गए मथुरापुर ओपी अध्यक्ष और वारिसनगर के अंचला अधिकारी पर एक जमीनी मामले को सुलझाने के एवज में रुपए की डिमांड की गई थी.

अधिक पढ़ें ...

समस्तीपुर: बिहार में भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है. ताजा मामला बिहार के समस्तीपुर जिले का है, जहां निगरानी अन्वेषण ब्यूरो पटना की टीम ने एक जमीनी मामले में रिश्वतखोरी की शिकायत पर बड़ी कार्रवाई की. निगरानी की इस कार्रवाई के बाद प्रशासनिक महकमे में खलबली मच गई है. मिली जानकारी के अनुसार निगरानी की इस कार्रवाई में मथुरापुर ओपी के प्रभारी संजय कुमार सिंह और वारिसनगर के अंचलाधिकारी संतोष कुमार को रंगे हाथ घूस लेते गिरफ्तार किया गया है. निगरानी के द्वारा गिरफ्तार किए गए मथुरापुर ओपी अध्यक्ष और वारिसनगर के अंचला अधिकारी पर एक जमीनी मामले को सुलझाने के एवज में रुपए की डिमांड की गई थी.

बताया जाता है कि मथुरापुर ओपी क्षेत्र के नगर बस्ती के रहने वाली मंजू कुमारी जमीनी विवाद के मामले को सुलझाने के लिए थानाअध्यक्ष के द्वारा मंजू देवी के परिजनों से 25000 रुपये और वारिसनगर के अंचलाधिकारी संतोष कुमार के द्वारा 20000 रुपये रिश्वत की मांग की गयी गयी थी, जिसके बाद आज दोनों को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया.

धावा दल ने की छापेमारी 

मामले को लेकर निगरानी अन्वेषण ब्यूरो पटना के पुलिस उपाधीक्षक राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि पीड़ित पक्ष के द्वारा शिकायत मिलने के बाद पूरे मामले की जांच के बाद दो धावा दल का गठन किया गया, जिसमें एक टीम के द्वारा मथुरापुर ओपी पर छापेमारी की गयी, जहां पर थानाअध्यक्ष संजय कुमार सिंह अपने चैंबर में रंगे हाथ रिश्वत लेते गिरफ्तार किए गए.

सीओ ले रहा था 20000 रुपये 

राजेंद्र प्रसाद ने जानकारी देते हुये बताया कि इसी तरह अंचलाधिकारी संतोष कुमार को अंचल कार्यालय से 20000 घूस लेते गिरफ्तार किया गया. मथुरापुर ओपी प्रभारी संजय सिंह और उस वारिसनगर के अंचला अधिकारी संतोष कुमार को निगरानी की टीम गिरफ्तार करने के बाद अपने साथ पटना लेकर रवाना हो गई है.

पिछले हफ्ते भी हुई थी कार्रवाई 

बता दें, पिछले हफ्ते भी बालू माफियाओं से सांठगांठ कर अकूत संपत्ति अर्जित कर धनकुबेर बने भ्रष्ट अधिकारी के खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने कार्रवाई की थी. आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने कार्रवाई करते हुए कोइलवर के निलंबित सीओ अनुज कुमार के तीन ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी. अनुज कुमार के पटना स्थित वामिका इंक्लेव के फ्लैट नंबर 303  के अलावा पैतृक आवास नवादा और ससुराल गया में छापेमारी की गई थी. आर्थिक अपराध इकाई के एडीजी नैयर हसनैन खां के निर्देश पर डीएसपी स्तर के अधिकारी इस छापेमारी अभियान में लगे थे.

Tags: Bihar News, Samastipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर