शराबी दूल्हे को देखकर बिदकी दुल्हन, साढ़े तीन लाख रुपए देकर छूटे बंधक बने बाराती

लड़का पक्ष द्वारा 50 हजार रुपये दिए गए जिसके बाद बारातियों को छोड़ा गया, वहीं ढाई लाख रुपये लौटाने के बाद दूल्हे और उसके पिता को छोड़ा गया.

News18 Bihar
Updated: June 23, 2019, 11:07 AM IST
शराबी दूल्हे को देखकर बिदकी दुल्हन, साढ़े तीन लाख रुपए देकर छूटे बंधक बने बाराती
बाराती को बंधक बनाने के बाद बैठे कन्या पक्ष के लोग
News18 Bihar
Updated: June 23, 2019, 11:07 AM IST
बिहार के समस्तीपुर में दूल्हे की करतूत के कारण पूरी बारात को बंधक बनना पड़ा. मामला जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रसलपुर गांव से जुड़ा है. जानकारी के मुताबिक पूसा थाना क्षेत्र के मोरसंड गांव के सुरेन्द महतो ने अपने पुत्र सूरज कुमार की शादी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रसलपुर निवासी ओम प्रकाश की पुत्री से तय की थी.

शराब के नशे में थे पिता-पुत्र

शाम को जब बारात रसलपुर पहुंची तो लड़की पक्ष के लोगों ने दूल्हे को नशे में देखा. लड़की वालों का आरोप था कि दूल्हा जब बारात लेकर दुल्हन के दरवाजे पर पहुंचा तो वो नशे की हालत में था. इतना ही नहीं वरमाला के पहले भी दूल्हे ने दोबारा शराब पी ली. जब लड़की पक्ष के लोग दूल्हे के पिता के पास पहुंचे तो उस वक्त उसने भी शराब पी रखी थी. नशेड़ी दूल्हे को देखकर लड़की ने शादी से इंकार कर दिया जिसके बाद लड़की पक्ष के लोगों ने दूल्हा सहित सभी बारातियों को पूरी रात बंधक बनाए रखा.

पंचायती में हुआ फैसला

मामला गांव के लोगों तक गया. इसके बाद ग्रामीणों की पहल पर पंचायत बैठी जिसमें लड़के पक्ष को शादी में हुए खर्च के साढ़े तीन लाख जमा करने का फैसला सुनाया गया. लड़का पक्ष द्वारा 50 हजार रुपये दिए गए जिसके बाद बारातियों को छोड़ा गया, वहीं ढाई लाख रुपये लौटाने के बाद दूल्हे और उसके पिता को छोड़ा गया. रात को बारातियों को बंधक बनाये जाने की सूचना दूल्हे की बहन ने थाने को दी. दूल्हे की बहन का कहना है कि उसने इसकी सूचना पुलिस को दी है लेकिन पुलिस के अधिकारियों ने कोई पहल नहीं की. बाद में देर शाम दूल्हे की बहन की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच में पहुंची.

अनभिज्ञ रही पुलिस

पुलिस का बताना है कि इस बाबत किसी भी पक्ष द्वारा कोई भी लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है. इलाके के लोगों के बीच ये शादी चर्चा का केंद्र बनी हुई है और लोग दुल्हन के विरोध वाले फैसले की सराहना कर रहे हैं.
Loading...

रिपोर्ट- मुकेश कुमार

ये भी पढ़ें- तेजस्वी पर ईनाम रखने वाले को मिली जान से मारने की धमकी

ये भी पढ़ें- लालू यादव से मिलकर पटना लौटे तेजप्रताप यादव, कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए समस्तीपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 23, 2019, 10:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...