समस्तीपुर: पेशी को लेकर भिड़े जेल में बंद कैदी और पुलिसकर्मी, रोड़ेबाजी में कई घायल
Samastipur News in Hindi

समस्तीपुर: पेशी को लेकर भिड़े जेल में बंद कैदी और पुलिसकर्मी, रोड़ेबाजी में कई घायल
जेल में हुई मारपीट की घटना के बाद पहुंचे पुलिसकर्मी

समस्तीपुर (Samastipur) पुलिस अधीक्षक (SP) विकास वर्मन ने बताया कि रोसड़ा उप कारा ऑफिस में वीसी (VC) के माध्यम से कोर्ट में पेशी के लिए कॉन्फ्रेंस चल रहा था, इसी दौरान यह घटना हुई.

  • Share this:
समस्तीपुर. जिला के रोसड़ा स्थित जेल (Priosn) के अंदर पुलिसकर्मियों और कैदियों के बीच मारपीट और पथराव (Stone Plating) की घटना हुई. रोसड़ा उपकारा में उस समय अफरा-तफरी का माहौल हो गया जब जेल पुलिस ने कोर्ट मैप वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान एक बंदी को चप्पल पहनकर कॉन्फ्रेंस रूम में प्रवेश करने से मना किया. उसके बाद बंदी ने जेल पुलिस के साथ हाथापाई कर रोड़ेबाजी शुरू कर दी. करीब एक घंटे तक जेल पुलिस एवं बंदियों के बीच हाथापाई एवं रोड़ेबाजी हुई.

काफी मशक्कत के बाद सामान्य हुई स्थिति

इस घटना के बाद डीएसपी सहरियार अख्तर एवं थानाध्यक्ष अमित कुमार के साथ भारी संख्या में पुलिसवाले उपकारा परिसर पहुंचे. पुलिस पदाधिकारी और पुलिसकर्मियों ने स्थिति को नियंत्रित किया. पुलिस पदाधिकारी के समझाने बुझाने के बाद सभी बंदी अपने अपने वार्ड में चले गए. इस घटना में जेल वार्डन सह कक्षपाल संतोष पाल एवं कई बंदी के घायल हो जाने की जानकारी दी गयी है. जेल में पुलिस के साथ हाथापाई करने वाला बंदी विभूतिपुर के भरत राय का पुत्र विकास कुमार राय बताया गया है जो रेप, आर्म्स एक्ट एवं गोलीबारी से संबंधित मामले के आरोप में रोसड़ा उपकारा में बंद है.



क्या कहते हैं कक्षपाल
कक्षपाल ने बताया कि जब बंदी को ऐसा बर्ताव करने की बात उनके द्वारा पूछा गया तो बंदी ने हाथापाई करना शुरू कर दिया. फिर बंदियों ने मिलकर पूरे परिसर में उपद्रव मचाने लगे. परिसर से ईंट उखाड़ कर रोड़ेबाजी कर जेल गेट को ईट मारकर एवं धक्का देकर तोड़ने का प्रयास करने का आरोप भी लगाया. घायल कक्षपाल एवं उनके एक प्रत्यक्षदर्शी कक्षपाल सुमित कुमार ने बंदी पर आरोप लगाते हुए यह भी बताया कि एक सप्ताह के अंदर दोनों कक्षपाल को जान से मरवा देंगे.

क्या कहती है पुलिस

समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक विकास वर्मन ने बताया कि रोसड़ा उप कारा ऑफिस में वीसी के माध्यम से कोर्ट में पेशी के लिए कॉन्फ्रेंस चल रहा था जिसमें बंदियों की पेशी हो रही थी. इसी दौरान यह घटना हुई. इस संबंध में जेल प्रशासन द्वारा वरीय पदाधिकारी को सूचना दी जाएगी. मामले की जांच भी करवाई जाएगी. उन्होंने वर्तमान में स्थिति सामान्य रहने की बात बताई.

ये भी पढ़ें- आंध प्रदेश के स्कूल में फंसे बिहार के 200 बच्चे, वीडियो भेज CM से लगाई गुहार

ये भी पढ़ें- मोतिहारी में COVID-19 के खिलाफ अभियान में जुटे BDO और पुलिस टीम पर हमला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading