होम /न्यूज /बिहार /शराबबंदी की हकीकत... समस्तीपुर में आधे घंटे तक शराबी ने जाम कर दी सड़क, देखें वायरल हो रहा VIDEO

शराबबंदी की हकीकत... समस्तीपुर में आधे घंटे तक शराबी ने जाम कर दी सड़क, देखें वायरल हो रहा VIDEO

उत्पात मचा रहे एक शराबी को काबू करने में पुलिस के भी पसीने छूट गए तो किसी ने इस पूरे तमाशे का वीडियो सोशल मीडिया पर जार ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट – रितेश कुमार

    समस्तीपुर. बिहार में शराबबंदी को लेकर लाख दावे किए जा रहे हों, लेकिन आए-दिन इसकी हकीकत बयान करने वाली तस्वीरें सामने आती रहती हैं. ताजा मामला समस्तीपुर ज़िला मुख्यालय का है. यहां एक युवक ने शराब के नशे में बीच रोड पर काफी देर तक तमाशा किया. इस दौरान वहां से गुज़र रहे लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा. सड़क पर दोनों तरफ वाहनों की कतार लग जाने तक की नौबत आ गई. पुलिस इस शराबी को काबू करने पहुंची तो उसे भी खासी मशक्कत करनी पड़ी.

    यह घटना समस्तीपुर शहर के ताजपुर रोड स्थित पीड़ स्थान की है, जहां शराब के नशे में धुत युवक गाड़ी से निकलकर सड़क पर नाच-गाना करने लगा. थोड़ी देर बार सड़क पर ही लेट गया. युवक करीब आधे घंटे तक यही तमाशा करता रहा. स्थानीय लोग उसे पकड़कर एक तरफ कर देते, लेकिन वह बार-बार सड़क के बीचो-बीच बैठ जाता और हो-हल्ला करने लगता. इस क्रम में वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई तो किसी ने 112 डायल कर पुलिस की मामले की सूचना दी.

    पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत

    मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक के शरीर पर पानी डालकर उसे होश में लाने की कोशिश की. फिर काफी मशक्कत के बाद उसे वाहन में बिठाया लेकिन वह बार-बार वाहन से उतरता रहा. वहां मौजूद किसी शख्स ने पूरी घटना का वीडियो बना लिया, जो अब तेज़ी से वायरल भी हो रहा है. पुलिस ने सदर अस्पताल ले जाकर युवक का अल्कोहलिक टेस्ट भी कराया जिसमें उसके शराब पीने की पुष्टि हुई. युवक इस हद तक नशे में था कि अपना नाम, पता भी नहीं बता सका. उसे सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में रखा गया.

    लोगों ने पूछा – यह कैसी शराबबंदी?

    इस घटना के बाद वीडियो बना रहे स्थानीय लोगों ने कहा कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है, यहां शराब का उत्पादन, बिक्री और सेवन जब पूरी तरह से प्रतिबंधित है, तो आए दिन लोग सड़कों पर शराब के नशे में धुत कैसे मिल जाते हैं? पुलिस के सामने बड़ा सवाल है कि समस्तीपुर में शराब की खेप कहां से पहुंच रही है और पुलिस-प्रशासन की सख्ती के बावजूद ज़िले भर में इसे कैसे खपा लिया जा रहा है?

    Tags: Alcohol, Samastipur news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें