लाइव टीवी
Elec-widget

LNMU छात्र संघ चुनाव की तैयारी पूरी, 240507 मतदाता कल करेंगे 441 उम्‍मीदवारों की किस्‍मत का फैसला

Mukesh Kumar | News18 Bihar
Updated: November 30, 2019, 5:33 PM IST
LNMU छात्र संघ चुनाव की तैयारी पूरी, 240507 मतदाता कल करेंगे 441 उम्‍मीदवारों की किस्‍मत का फैसला
ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव के लिए कल डाले जाएंगे वोट.

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय (Lalit Narayan Mithila University) ने लगातार तीसरे वर्ष छात्र संघ (Students Union) का चुनाव कराया जा रहा है. कल यानी 1 दिसंबर को होने वाल चुनाव में 240507 छाल 441 उम्‍मीदवारों की किस्‍मत का फैसला करेंगे.

  • Share this:
समस्तीपुर. ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय (Lalit Narayan Mithila University) ने लगातार तीसरे वर्ष छात्र संघ (Students Union) का चुनाव कराया जा रहा है जिसको लेकर 1 दिसंबर यानी कल मतदान किया जाएगा. इसको लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन (University Administration) के द्वारा सारी तैयारी पूरी कर ली गई है, वहीं छात्रों में भी छात्र संघ चुनाव को लेकर काफी जोश देखने को मिल रहा है. ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के अंतर्गत समस्तीपुर (Samastipur) में 12 कॉलेजों में से 11 कॉलेज में छात्र संघ का चुनाव कराया जा रहा है. जबकि आरएसपी कॉलेज अंदौर में प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित होने के कारण मतदान नहीं होगा.

ऐसी है तैयारी
समस्तीपुर के 11 कॉलेजों में मतदान के लिए 66 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें 67346 छात्र मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. विश्वविद्यालय के हो रहे छात्र संघ चुनाव में समस्तीपुर में ऑफिस वेअर के 60 पदों के लिए 122 प्रत्याशी मैदान में है. जबकि काउंसलर मेंबर के पद के लिए 72 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. अगर ललित नारायण मिश्रा विश्वविद्यालय के सभी कॉलेजों की बात करें तो छात्रसंघ चुनाव के प्रथम चरण में कुल 43 कॉलेजों में से 40 में छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया होगी. तीन कॉलेज जिसमें समस्तीपुर के मोहिउद्दीन नगर के आरबीएस कॉलेज अंदौर, दरभंगा के मिलत कॉलेज और मधुबनी के डीएसजे कॉलेज राजनगर में छात्र संघ का चुनाव निर्विरोध तरीके से संपन्न हुआ. इन तीनों कॉलेज में 13089 छात्र अध्‍यनरत हैं.

बहरहाल, 40 कॉलेज में होने वाले छात्रसंघ चुनाव को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा 44 पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की गई है. विश्वविद्यालय के 240507 छात्र-छात्राएं 441 पदों पर हो रहे चुनाव के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. 1 दिसंबर को प्रथम चरण का मतदान सुबह 10:00 बजे से 4:00 बजे तक सभी कालेजों में किया जाएगा, जिसको लेकर सभी प्रकार की तैयारी पूरी कर ली गई है. यही नहीं, मतदान के लिए छात्रों को अपना पहचान पत्र लाना अनिवार्य किया गया है.

ये छात्र संगठन हैं मैदान में
ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव काफी रोचक है. यहां मुख्य मुकाबला अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, एनएसयूआई, वामपंथी छात्र गठबंधन और जनता दल यूनाइटेड के छात्र संगठन के बीच है. हालांकि कई जगह वामपंथी संगठन के साथ मिलकर एनएसयूआई लड़ रही है.

ये भी पढ़ें
Loading...

60 करोड़ के सोने की लूट का खुलासा करने वाले पुलिसकर्मियों के सम्‍मान समारोह में पत्रकारों पर भड़के DGP, दे डाली ये नसीहत

पटना: शहर में अपराधी मस्‍त, पुलिस त्रस्‍त, बैन नक्‍सली संगठन द्वारा रंगदारी मांगने से मचा हड़कंप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए समस्तीपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 5:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...