होम /न्यूज /बिहार /

नेकी की दीवार! समस्तीपुर के युवाओं ने गरीबों के लिए की प्रेरणादायक पहल

नेकी की दीवार! समस्तीपुर के युवाओं ने गरीबों के लिए की प्रेरणादायक पहल

नेकी की दीवार की ये पहल लोगों को काफी प्रेरित कर रही है.

नेकी की दीवार की ये पहल लोगों को काफी प्रेरित कर रही है.

समस्तीपुर-मुसरीघरारी मुख्य पथ पर ये 'नेकी की दीवार' स्थित है. यहां से गुजरने वाला हर शख्स इन युवाओं के प्रयास को सराह रहा है. और अपने घरों से लाकर गरीबों (Poor) के लिए कपड़े टांग रहे हैं.

समस्तीपुर. बिहार के समस्तीपुर में युवाओं ने सराहनीय पहल की है. ये पहल गरीबों (Poor) और बेसहारों की मदद के मकसद से की गयी है. रविवार को "नेकी की दीवार" का उद्घाटन स्थानीय विधायक अख्तरुल इस्लाम साहिन ने किया. इस दीवार के जरिये गरीबों के लिए कपड़े (Cloths) जुटाई जा रही हैं. घर में बेकार पड़े कपड़ों को गरीबों को दान देने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है.

शहर के रहने वाले साश्वत अपने कुछ दोस्तों के साथ गरीबों की मदद के लिए दीनबंधु नामक संस्था का गठन किया है. इसी संस्था के तले "नेकी की दीवार" की शुरुआत की गई है.

साश्वत ने बताया कि वे लोग घर में बेकार पड़े कपड़ों को इस दीवार पर लाकर टांगने की अपील लोगों से करते हैं. जिससे गरीब और बेसहारा यहां से कपड़े ले जा सकेंगे. और अपने तन को ढक पाएंगे. बचे कपड़े को संस्था समय-समय पर गरीबों में बांट देगी.

समस्तीपुर- मुसरीघरारी मुख्य पथ पर ये नेकी की दीवार स्थित है. यहां से गुजरने वाला हर शख्स इन युवाओं के प्रयास को सराह रहा है. और घरों से लाकर कपड़े टांग रहे हैं.

विधायक अख्तरुल इस्लाम साहिल ने भी लोगों से ठंड के इस मौसम में गरीबों-बेसहारों की मदद के लिए आगे आने की अपील की. विधायक ने युवाओं के इस प्रयास की जमकर तारीफ की.

ठंड में अक्सर कपड़ों के अभाव में गरीबों को ठिठुरते हुए देखा जाता है. ऐसे में इन युवाओं के इस प्रयास के कई गरीबों के तन ढक जाएंगे. उन्हें ठंड में बड़ी राहत मिलेगी. सरकार और प्रशासन के इतर इन युवाओं की ये पहल वाकई प्रेरणादायक है.

Tags: Bihar News, Samastipur news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर